मुख्यमंत्री की घोषणा पर हुआ अमल, विशेष पिछड़ी जनजाति परिवार के युवाओं की चतुर्थ श्रेणी के पदों पर हुई नियुक्ति, चयन सूची जारी…

जशपुरनगर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा विधानसभा क्षेत्र जशपुर में भ्रमण के दौरान सामाजिक आर्थिक एवं शैक्षणिक रुप से पिछड़े हुए विशेष पिछड़ी जनजातियों के सामाजिक उत्थान की दिशा में इस वर्ग के पढ़े लिखे युवक युवतियों को शासन के विभिन्न विभाग अंतर्गत तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर शासकीय नौकरी में सीधी भर्ती की घोषणा की गई थी.

 

ये भी पढ़ें… सिकल सेल एनीमिया की जांच होगी आसान, वैज्ञानिकों ने खोजी नई तकनीक

 

जिसके लिए जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह पहाड़ी कोरवा और बिरहोर के शिक्षित युवाओं को उनकी पात्रतानुसार तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सीधी भर्ती करने के निर्देश जारी किया गया है.

 

जिसके तहत् प्रथम चरण में मुख्यमंत्री के घोषणा पर अमल करते हुए तृतीय श्रेणी के 19 रिक्त पदों पर विशेष पिछड़ी जनजाति पहाडी कोरवा एवं बिरहोर युवक युवतियों को नियुक्ति करते हुए विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर नियुक्ति पत्र दिया गया.

 

पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर विकास अभिकरण से प्राप्त जानकारी के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया के द्वितीय चरण में चतुर्थ श्रेणी 8वीं परीक्षा उत्तीर्ण के 36 पद एवं 5वीं परीक्षा उत्तीर्ण के 06 पदों पर मेरिट के आधार पर चयन सूची एवं प्रतिक्षा सूची जारी की गई है.

 

चयन सूची एवं प्रतिक्षा सूची जिले की वेबसाईट https://jashpur.nic.in/ पद पर देखी जा सकती है. चयनित अभ्यर्थियों से विभिन्न विभागों में नियुक्ति हेतु 11 जनवरी 2023 को प्रातः 10.00 बजे कलेक्टोरेट मंत्रणा सभाकक्ष में सहमति हेतु काउसलिंग आयोजित की गई है.

 

उक्त तिथि पर उपस्थित न होने अथवा सहमति कार्यालय में जमा न होने की दशा में भर्ती प्रक्रिया मे अभ्यर्थियों के अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें…क्राइमधानी बनी दिल्ली! दोस्ती से मना करना युवती को पड़ा भारी, दरिंदगी का वीडियो आया सामने…

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *