नकली नोट के साथ पकड़े गए आरोपी, राजधानी में बड़ी तादाद में खपाने की थी तैयारी, 2000, 500 और 100 रूपए के मिले इतने नोट…

रायपुर। रायपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी में जाली नोट को खपाने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहे 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब ढाई लाख रूपये के जाली नोट बरामद किया हैं.

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम को गोपनीय सुचना मिली कि गंज थाना के अंतर्गत आने वाले चूनाभठ्ठी के पास दो लोग जाली नोट जैसा दिखने वाला नोट खपाने ग्राहक की तलाश कर रहे है.

 

ये भी पढ़ें…कांग्रेस व भाजपाइयों में जमकर बहस, वीडियो वायरल होने पर गरमाया माहौल

 

पुलिस ने गोपनीय सुचना के आधार पर बताये हुलिये के आधार पर 2 युवकों  को पकड़कर उनसे पूछताछ की. दोनों की तलाशी के दौरान पुलिस को उनके पास से 2000, 500 एवं 100 रूपये के जाली नोट जैसा दिखने वाले नोट बरामद हुए. जिस पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2000 के 93, 500 के 93 एवं 100 के 184 नग जाली नोट जैसा दिखने वाला नोट जप्त कर आरोपियों के खिलाफ थाना गंज में धारा 420, 34, 489(ई) भादवि के तहत मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की गयी.

 

 

Symbolic image

 

 

जानकारी के लिए बता दें कि, पकड़े गए दोनों आरोपियों में  शिव प्रसाद मनहरे (29) पिता परसराम मनहरे और पराग रात्रे (24) पिता हरीश कुमार रात्रे शामिल हैं.

 

जो राजधानी के चुना भट्टी इलाके में कुछ दिनों से रह रहे थे. दोनों आरोपी शक्ती जिले के रहने वाले हैं. आरोपी शिवप्रसाद मनहरे पहले भी जाली नोट के प्रकरण में थाना जैजैपुर से जेल जा चुका है.

 

ये भी पढ़ें…life imprisonment escaped from train : आजीवन कारावास का कैदी ट्रेन से कूद फरार, जानें फिर क्या हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *