प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन : पीएम मोदी साथ गुयाना के राष्ट्रपति होंगे मुख्य अतिथि , प्रियंका बिस्सा भी होंगी शामिल

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की बेटी प्रियंका बिस्सा व्यास मध्यप्रदेश के इंदौर में आयोजित होने वाले 17 वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 8-10 जनवरी में शामिल होंगी व प्रतिनिधित्व करेंगी । भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में युवा प्रवासी भारतीय दिवस की थीम  “ नवाचारों और नई प्रौधोगिकियों में युवाओं की भूमिका” रखी गई है ।

8 से10 जनवरी तक आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री मोदी, गुयाना के राष्ट्रपति, सूरीनाम की राष्ट्रपति, गबोन के प्रधानमंत्री, अमेरिका, जापान, इज़रायल, कनाडा के काउंसिल जनरल, समेत 11 एंबेसडर और 19 देशों के प्रतिनिधि होंगे शामिल । साथ ही युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ,विदेश मंत्रालय मंत्री डॉ. एस जयशंकर, मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान युवा प्रवासी दिवस में शामिल होंगे ।

यह भी पढ़ें…

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 08 जनवरी की प्रमुख घटनाएं

 

राष्ट्रपति पुरस्कार सम्मानित प्रियंका ने बताया की इस सम्मेलन का उद्देश्य देश विदेश में भारतीय युवाओं द्वारा राष्ट्रीय उत्थान के लिए किए गये कार्यों की सराहना करना और विश्व कल्याण हेतु योजनों पर चर्चा कर मज़बूत संबंध क़ायम करना है ।

इससे पहले 14वे पी.बी.डी सम्मेलन बैंगलोर में 45 देशों के बीच करमवीर चक्र प्राप्त प्रियंका बिस्सा व्यास ने सरहनीय प्रतिनिधित्व किया व अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजूत करने चीन में इण्डियन यूथ एम्बेसडर भी बनी। सीजीपीएससी (CG PSC ) 2020 परीक्षा में प्रियंका जी पर प्रश्न पूछा गया था व पीएससी यूपीसीएस की विभिन्न किताबों में प्रियंका के बारे में पढ़ा जा रहा है।

400 से अधिक सम्मान विजेता वर्तमान में शोधकर्ता प्रियंका डिजिटल व युवा सशक्तिकरण पर शोध कर रही है व सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *