छत्तीसगढ़ रसोईया कल्याण संघ ने किया धरना प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

अम्बिकापुर।  अपनी प्रमुख मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ रसोईया कल्याण संघ के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन अंबिकापुर में किया गया।  प्रदर्शन के बाद रैली निकालकर प्रधानमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। छत्तीसगढ़ में आज छेरछेरा त्यौहार के दिन अपनी मांगों को लेकर रसोईया संघ के द्वारा थाली बजाकर रैली निकाली गई ।  छेरछेरा में केंद्र सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने का आह्वान संघ के द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें…

छत्तीसगढ़ में आदमखोर तेंदुए का आतंक, दो महिलाओं को उतारा मौत के घाट

सैकड़ों की संख्या में इस प्रदर्शन में शामिल हुए रसोईया संघ के लोग देव होटल के पास धरना प्रदर्शन कर विभिन्न मार्गो से होते हुए संभागीय कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। जहां छेरछेरा में थाली बजाकर केंद्र सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने रसोईया संघ ने जमकर नारेबाजी की।

संघ की प्रदेश अध्यक्ष यशोदा साहू ने बताया की संघ के द्वारा केंद्र सरकार से नियमितीकरण करने की मांग की गई है, जिसको लेकर एक दिवसीय राष्ट्रीय व्यापी हड़ताल किया गया है।  जिसके तहत भारत के कई राज्यों से मांग पत्र सौंपा जा रहा है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इनकी प्रमुख मांगे नियमितीकरण करना और न्यूनतम दर 10हजार रु भुगतान करने सहित पेंशन लागू और जिन रसोइयों को इस ग्रुप से निकाल दिया जाता है उन्हें ना निकालने सहित कितनी रसोईया की आकस्मिक मृत्यु होने पर मुआवजा राशि देने के साथ उनके परिजनों को नियुक्त मांग की है।

आज छेरछेरा के दिन थाली बजाते निकले रसोईया संघ के लोग शहर में आकर्षण का केंद्र बने शहर के विभिन्न मार्गो में थाली बजाकर अपनी मांगों को मनवाने सैकड़ों की संख्या में रसोईया संघ की कर्मचारी संभाग आयुक्त कार्यालय पहुंचे जहां केंद्र सरकार से छेरछेरा में अपनी मांग पूरा करने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *