फ्लाइट में महिला पर ‘पेशाब’ करने वाले शख्स को वेल्स फारगो कंपनी ने किया बर्खास्त

नई दिल्ली। 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की उड़ान में एक बुजुर्ग महिला पर कथित तौर पर पेशाब करने वाले मुंबई के एक व्यक्ति शंकर मिश्रा को उनकी कंपनी वेल्स फार्गो ने बर्खास्त कर दिया है।

अमेरिकी वित्तीय सेवा कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि शंकर मिश्रा के खिलाफ आरोप ‘बेहद परेशान’ करने वाले हैं।

न्यूयॉर्क-दिल्ली एयर इंडिया की फ्लाइट में नशे में धुत शख्स ने महिला पर किया पेशाब

वेल्स फ़ार्गो से बर्खास्त

कंपनी ने कहा- वेल्स फ़ार्गो पेशेवर और व्यक्तिगत व्यवहार के उच्चतम मानकों के लिए कर्मचारियों को रखता है और हम इन आरोपों को बिल्कुल बर्दाशत नहीं करेंगे। इस व्यक्ति को वेल्स फ़ार्गो से बर्खास्त किया जाता है।

बयान में कहा गया है हम कानून प्रवर्तन के साथ सहयोग कर रहे हैं और मांग करते हैं कि कोई भी अतिरिक्त जांच उनसे की जाए।

Delhi Airport Rule Change : फ्लाइट पकड़ने के नियम में हुआ बड़ा बदलाव, टेक ऑफ से 3.5 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट, जानें जरूरी बातें

बता दें कि  शंकर मिश्रा द्वारा 26 नवंबर को एयर इंडिया की उड़ान में एक महिला सह-यात्री पर कथित रूप से पेशाब करने की मीडिया में खबर आने के बाद, दिल्ली पुलिस ने 5 जनवरी को संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर मिश्रा के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) की मांग की।

यौन उत्पीड़न और अश्लीलता का आरोप

मिश्रा ने भारत में वेल्स फ़ार्गो के उपाध्यक्ष के रूप में काम किया, जो एक बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा निगम है जिसका मुख्यालय कैलिफोर्निया में है।

मिश्रा पर दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न और अश्लीलता का आरोप लगाया है। बुधवार को अधिनियम के लिए बुक किए जाने के बाद एयरलाइन ने उन्हें 30 दिनों के लिए उड़ान भरने से रोक दिया।

एयर इंडिया ने उसके खिलाफ दिल्ली के पालम थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। लेकिन प्रतिबंध की तुलना कॉमेडियन कुणाल कामरा से की जा रही है, जिन्हें पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर कथित रूप से टिप्पणी करने, उनकी पत्रकारिता की नैतिकता पर सवाल उठाने और उन्हें “कायर” कहने के लिए छह महीने के लिए एयर इंडिया सहित कई एयरलाइनों में उड़ान भरने से रोक दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *