Sports Desk : सानिया मिर्जा फरवरी में दुबई में WTA 1000 में रिटायर होने की योजना बना रही हैं

Sports Desk :  भारतीय टेनिस  खिलाड़ी  सानिया मिर्जा ने खेल से संन्यास लेने की अपनी योजना का खुलासा किया है। हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, खिलाड़ी ने कहा कि वह फरवरी के महीने में दुबई में आगामी WTA  1000 इवेंट में अपने शानदार करियर को अलविदा कहने की योजना बना रही है। विशेष रूप से, सानिया ने पहले 2022 सीज़न के अंत के बाद संन्यास लेने का फैसला किया था, लेकिन बाद में चोट लगने के बाद उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया।

सानिया मिर्जा ने बताया हम WTA फाइनल में जगह बनाने जा रहे थे, लेकिन यूएस ओपन से ठीक पहले मेरी कोहनी में चोट लग गई थी, इसलिए मुझे हर चीज से हाथ खींचना पड़ा।

और ईमानदारी से कहूं तो मैं जिस तरह की व्यक्ति हूं, मैं चीजों को अपनी शर्तों पर करना पसंद करती हूं। इसलिए मैं चोट के कारण बाहर नहीं होना चाहती। इसलिए मैं प्रशिक्षण ले रही हूं।

उन्होंने कहा, दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप के दौरान दुबई में कोशिश करने और रिटायर होने की योजना है।

सानिया मिर्जा 16 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में महिला युगल स्पर्धा में भाग लेने के लिए कजाकिस्तान की अन्ना डेनिलिना के साथ जोड़ी बनाएंगी।

सानिया ने अपने करियर में दो ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप जीती हैं, एक 2016 में मार्टिना हिंगिस के साथ महिला युगल में और दूसरी 2009 में महेश भूपति के साथ मिश्रित युगल में।

 

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में, सानिया मिर्ज़ा ने महिला युगल में नादिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाई और पहले दौर में बाहर हो गईं। उसने संयुक्त राज्य अमेरिका के राजीव राम के साथ मिश्रित युगल में जोड़ी बनाई और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *