दिल्ली में सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज, 2.2 डिग्री तक गिरा पारा…

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से पांच डिग्री कम और इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है।

36 ट्रेनें सात घंटे लेट

घने कोहरे के कारण पालम में दृश्यता घटकर 50 मीटर हो गई, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हो गया है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास पालम वेधशाला में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 25 मीटर थी। वहीं कोहरे के कारण 36 ट्रेनें एक से सात घंटे की देरी से चल रही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार,  घना  कोहरा तब होता है जब दृश्यता 0 और 50 मीटर के बीच होती है, 51 और 200 मीटर ‘घना’, 201 और 500 मीटर ‘मध्यम’ और 501 और 1,000 मीटर ‘उथला’ होता है। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

लोधी रोड, आयानगर और रिज मौसम केंद्रों में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस, 3.4 डिग्री और 1.5 डिग्री दर्ज किया गया। आईएमडी ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग ने दिन में मुख्य रूप से आसमान साफ रहने, मध्यम से घने कोहरे और ठंडे दिन की स्थिति की भविष्यवाणी की है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *