ऑनलाइन मंगाकर बिरयानी खाना पड़ा महंगा, खाने के बाद मौत, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

कासरगोड, केरल:   केरल  के कासरगोड से एक हैरत करने वाली घटना सामने आई है। जहां एक 20 वर्षीय युवती की बिरयानी खाने से मौत हो गई है। दरअसल युवती ने एक स्थानीय होटल से कथित तौर पर ‘कुझिमंथी’ यानि की बिरयानी ऑनलाइन ऑर्डर से मंगवाया जिसे खाने के बाद फूड प्वाइजनिंग हुई और इलाज के दौरान  मौत हो गई ।

पुलिस ने इस मामले में कहा कि कासरगोड के पास पेरुम्बला की अंजू श्रीपार्वती ने 31 दिसंबर को कासरगोड में रोमानिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन ‘कुझीमंथी’ खरीदी थी और तब से उनका इलाज चल रहा था।

पुलिस ने आगे  बताया कि उसके माता-पिता द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद मामला दर्ज किया गया है। शनिवार की सुबह लड़की की मौत हो गई। फोरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से  युवती का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां से उसे कर्नाटक के मेंगलुरु के दूसरे अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

इस  मामले में राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

जॉर्ज ने पठानमथिट्टा में संवाददाताओं से कहा- खाद्य सुरक्षा आयुक्त को घटना के संबंध में एक रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। डीएमओ घटना और लड़की को दिए गए उपचार को भी देख रहा है।

उन्होंने कहा कि फूड पॉइजनिंग के आरोपी होटलों का लाइसेंस फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट (एफएसएसए) के तहत रद्द किया जाएगा।

इस हफ्ते की शुरुआत में, कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में एक नर्स की कथित तौर पर कोझिकोड में एक भोजनालय से खाना खाने के बाद मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *