राइस मिल में घुसे सांभर को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला, उपचार के लिए ले गए अस्पताल

जीपीएम । पेंड्रा के रिहायशी इलाके में स्थित राइस मिल में शुक्रवार को घुसे सांभर को आज बिलासपुर के कानन पेंडारी से आए रेस्क्यू टीम ने काफी मसक्कत के बाद रेस्क्यू कर लिया है। टीम सबसे पहले सांभर को प्राथमिक उपचार करेगी और उसके बाद उसे जंगल मे छोड़ देगी।

बता दें कि पेंड्रा के छाबरिया राइस मिल में कल दोपहर उस समय हड़कप मच गया, जब राइस मिल के कर्मचारियों ने मिल के अंदर स्थित गोदाम में एक जानवर को देखा।  कर्मचारियों ने जब  टार्च की रोशनी में उसे देखा तो  देखा कि वो सांभर था।  जिसके बाद वे इस घटना की जानकारी मिल के मालिक को दिया और उन्होंने राइस मिल संचालक के द्वारा मिल में घुसे सांभर की जानकारी स्थानीय वन विभाग के अधिकरियो को दी।

होटल में लगी आग, 2 कर्मचारियों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जिसके बाद वन परिक्षेत्र अधिकारी को मामले की जानकारी जैसे ही मिली दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर सांभर के रेस्क्यू में जुट गए और काफी प्रयास के बाद भी सांभर का रेस्क्यू नहीं कर पा रहे थे जिसके बाद वन विभाग ने बिलासपुर के कानन पेंडारी से रेस्क्यू टीम को सांभर के रेस्क्यू करने के लिए पेंड्रा बुलाया जहां पर 10 सदस्यीय टीम पेंड्रा पहुं और सांभर का रेस्क्यू शुरू किया ।

लगभग डेढ़ घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में पहले टीम ने सांभर को पिजड़े में डालकर निकालने का प्रयास किया पर काफी मसक्कत के बाद भी सांभर गोदाम से बाहर नहीं निकला जिसके बाद कानन पेंडारी से पेंड्रा पहुंची रेस्क्यू टीम ने रिंकू लाइजर के जरिए सांभर को ट्रेंकुलाइजर किया जिसके बाद सांभर लड़खड़ाते हुए सीधे पिजड़े में आ गया और वन अमले ने तत्काल सांभर को लेकर प्राथमिक उपचार के लिए लेकर रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *