गीजर में शार्ट सर्किट से लगी आग, युवती की दर्दनाक मौत…

अहमदाबाद। अहमदाबाद के गिरधर नगर सर्कल के पास स्थित एक बहुमंजिला ईमारत आर्केड ग्रीन में शनिवार को आग लग गयी. जिसमें एक युवती की मौत हो गई. आगजनी की ये घटना आर्केड ग्रीन की पांचवीं मंजिल के B-73 फ्लैट के गीजर में अचानक आग लगने की वजह से हुई.

 

 

जानकारी के मुताबिक, आर्केड ग्रीन के B-73 फ्लैट में ड्राइंग रूम के पीछे टॉयलट में शॉट सर्किट होने की वजह से गीजर में आग लग गई. यह गीजर इलेक्ट्रानिक था, गीजर की वायरिंग में चिंगारी से धमाका हुआ. जिससे घर में आग लग गई.

 

 

आग लगने की सुचना बिल्डिंग के दूसरे फ्लैट्स में रहने वालो को लगी, जिससे वहाँ अफरा-तफरी मच गई. लोगो ने आनन-फानन में इस घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी.

 

 

आग इतनी भीषण थी कि आग बुझाने के अलावा राहत बचाव के लिए अग्निशमन विभाग को 15 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजनी पड़ी. आग के बीच फंसी लड़की को बचाव कर्मियों ने निकाल कर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 

ये भी पढ़ें…चाय बनी हत्या की वजह, पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट…

 

आग लगने की ये वजह आयी सामने –

 

 

इस हादसे के संबंध में अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने प्राथमिक जांच के बाद निष्कर्ष निकाला है कि, इलेक्ट्रिसिटी ओवरलोड के कारण गीजर में आग लगी. विभाग के मुताबिक ठंडक बढ़ने से बिजली की आपूर्ति मांग बढ़ जाती है.

 

 

शायद यही वजह रही है कि गीजर पर अधिक भार पड़ गया, जो उसमें चिंगारी का कारण बनी रही होगी. ताजा अपडेट मिलने तक अग्निशमन विभाग ने बहुमंजिला इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया हैं.

 

 

ये भी पढ़ें…नशे में धुत ट्रक चालक ने बीच सड़क पर जमकर मचाया उत्पात, नाका कर्मी को किया घायल, लोगो ने की जमकर धुनाई…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed