Delhi Weather : दिल्ली में ठंड से ठिठुरे लोग, 2 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा, ऑरेंज अलर्ट जारी…

Delhi Weather : देश की राजधानी दिल्ली में शीतलहर से लोग बेहाल है ठंड यहा अपना कहर जमकर बरशा रही है जनवरी के शुरुआती दिनों में आम तौर पर दिल्ली सुबह के वक्त घने कोहरे की चादर में लिपटी नजर आती है लेकिन दिन चढ़ने के बाद गर्माहट आने लगती है. दिल्ली में आज (रविवार) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था.

हालांकि, इस बार दिल्ली के मौसम का मिजाज कुछ बदला-बदला सा है. लोग दिन भर ठिठुरन और गलन महसूस कर रहे हैं. वहीं, सर्दी के साथ कोहरे का डबल अटैक देखने को मिल रहा है.

2 डिग्री से भी नीचे लुढ़क पारा

दिल्ली के कई इलाकों में पारा 2 डिग्री से भी नीचे लुढ़क गया है. दिल्ली में आज, 8 जनवरी को सीजन का सबसे सर्द दिन है. सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री दर्ज हुआ है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली के पालम इलाके में आज रविवार, 8 जनवरी को न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सफदरजंग में 1.9, लोधी रोड पर 2.8, रिज में 2.2 और आयानगर में 2.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम पारा रिकॉर्ड किया गया है.

घने कोहरे और प्रदूषण की मार जारी

Delhi Weather दिल्ली में घने कोहरे और प्रदूषण की मार भी जारी है. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बहुत खराब कैटेगरी में बना हुआ है. आज सुबह दिल्ली का औसतन AQI 359 दर्ज किया गया है. ठंड और कोहरे की डबल मार झेल रही दिल्ली में विजिबिलिटी कम होने से उड़ानों पर भी असर पड़ रहा है. वहीं, ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से लेट चल रही हैं.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *