WhatsApp से ही बुक कर सकते हैं कैब, जानिये कैसे…

WhatsApp का इस्तेमाल आप केवल किसी से चैटिंग के लिए ही करते है, लेकिन जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे की आखिर सच में कुछ ऐसा भी होता है क्या, आप अब WhatsApp के जरिए टैक्सी को भी बुक कर सकते हैं. Uber मैसेजिंग ऐप WhatsApp से भी राइड बुक करने की सुविधा देता है. तो जानिये इसका तरीका..

केवल एक मैसेज भेजना है

फिलहाल ये सर्विस फिलहाल सेलेक्टेड जगहों पर ही उपलब्ध है. आप WhatsApp के जरिए Uber राइड बुक कर सकते हैं. इस सर्विस को फिलहाल दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ में पेश किया गया है. इसके लिए आपको केवल एक मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजना है.

सेव कर ले ये नंबर

इसके अलावा WhatsApp यूजर्स अपनी राइड को भी मैनेज कर सकते हैं. यूजर्स ट्रिप की रेसिप्ट भी प्राप्त कर सकते हैं. यूजर्स को राइड को इंग्लिश और हिंदी में बुक कर सकते हैं. अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर या लखनऊ में रहते हैं और वॉट्सऐप के जरिए राइड बुक करना चाहते हैं तो उसका तरीका यहां बता रहे हैं.

लाइव लोकेशन भी कर सकते हैं शेयर

WhatsApp पर Uber राइड बुक करने के लिए आपको सबसे पहले उबर का ऑफशियल नंबर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होगा. आप सबसे पहले उबर के ऑफिशियल नंबर +91-7292000002 को फोन में सेव कर लें.

नंबर सेव हो जाने के बाद आपको वॉट्सऐप पर जाना है और Uber चैटबोट से चैटिंग शुरू करनी है. आप http://wa.me/917292000002 पर जाकर भी चैटिंग शुरू कर सकते हैं. चैट में आपको Hi लिखकर भेजना है. फिर आप पिकअप और डेस्टिनेशन के लिए पूरा एड्रेस सेंड कर सकते हैं. आप पिकअप के लिए लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *