संविदा कर्मचारियों ने की हड़ताल की घोषणा…

रायपुर। contract employees announced the strike प्रदेश में संविदा कर्मचारियों के लंबे समय से लंबित नियमितीकरण की मांग पर राज्य सरकार ने किसी भी प्रकार का कोई सकारात्मक रूख़ न दिखाने पर संविदा कर्मचारियों मे भारी आक्रोश है। इस बारे में छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ द्वारा आयोजित प्रान्तीय बैठक में निर्णय लेकर संविदा कर्मचारियों ने 16 जनवरी से आंदोलन का आगाज़ कर दिया है।

बता दें कि, कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने बताया कि, महासंघ के प्रांतीय अधिवेशन में समस्त विभागों के संघों के प्रतिनिधि और जिला तथा विकासखंड स्तर के पदाधिकारी गण सम्मिलित हुए तथा सामूहिक रूप से यह निर्णय लिया गया कि 16 जनवरी से 20 जनवरी तक पूरे प्रदेश भर में संविदा कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे तथा मुख्यमंत्री से 26 जनवरी को संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की घोषणा करने हेतु अपील करेंगे।

contract employees announced the strike इस बारे में शासन प्रशासन का कोई सकारात्मक रुख ना होने की स्थिति में 30 जनवरी से अनिश्चितकालीन आंदोलन पूरे प्रदेश भर में शुरू किया जाएगा । कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हेमंत सिन्हा ने बताया कि  छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ का प्रतिनिधिमंडल पूर्व में कई बार शासन के प्रतिनिधियों से मुलाकात हेतु समय मांगता रहा है तथा संवाद के माध्यम से अपनी बात रखना चाहता था किंतु शासन द्वारा संवाद हेतु महासंघ को किसी भी प्रकार का कोई प्रतिउत्तर ना देने के कारण राज्य के संविदा कर्मचारी अब आंदोलन पर जाने पर विवश हो गए हैं।

contract employees announced the strike बता दें कि, संविदा कर्मचारी शीतकालीन विधान सभा सेशन में भी अपने नियमितीकरण की घोषणा को लेकर काफ़ी आशान्वित थे जिस पर सरकार ने कुछ भी नहीं किया ऐसे में कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 54 विभागों के समस्त संविदा कर्मचारियों द्वारा इस हड़ताल की घोषणा से आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित होने की आशंका है।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *