राजधानी में 21 जनवरी को होगा इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच ODI मैच, 300 रुपए से शुरू होंगे टिकट के दाम, जानिए स्टेडियम में मैच को लेकर क्या हैं तैयारी….

रायपुर। राजधानी में इस महीने होने वाले टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच के लिए टिकट और खाने-पीने की चीजों के दाम तय कर दिए गए है.

 

आज रायपुर में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस संबंध में जानकरी दी. यह पहली बार हैं जब प्रदेश में कोई वन डे इंटरनेशनल मैच आयोजित होगा, जिसके लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं.

 

जानकारी के लिए बता दें कि, यह मुकाबला नया रायपुर के परसदा स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसके लिए टिकट ऑनलाइन पेटीएम के जरिए 12 जनवरी से मिलना शुरू हो जाएंगे.

 

इसके अलावा क्रिकेट स्टेडियम के टिकट काउंटर से भी टिकट बेचे जाने की व्यवस्था की जा रही है. इस मैच को देखने के लिए टिकट के दाम 300 रूपये से शुरू होंगे, वही 2 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों के लिए भी टिकट लेना अनिवार्य होगा. 300 रुपए वाला टिकट स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स को ही मिलेगा.

 

 

 

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच के लिए ये होगा टिकट प्राइस –

 

 

मैच के लिए 300 रूपये के स्टूडेंट टिकट के अलावा 500, 1000, 1250 और 1500 रुपये के टिकट अवेलेबल होंगे. इसके बाद सिल्वर 5000, गोल्ड 6000 और 7500 के टिकट होंगे. कॉर्पोरेट बॉक्स टिकट के 10 हजार रुपए देने होंगे.

 

इस मैच में सुरक्षा के लिए क्रिकेट संघ द्वारा 500 लोगों को सुरक्षा में तैनात किया जा रहा है, मैच के दौरान पार्किंग की व्यवस्था NRDA की ओर से की जाएगी. वही बच्चों के लिए बेबी फीडिंग रूम की व्यवस्था भी स्टेडियम में की जा रही है.

 

इसके लिए अलग से महिला स्टाफ की तैनाती होगी. स्टेडियम में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल स्टाफ, फायर ब्रिगेड और अन्य जरुरी सुविधाएँ उपलब्ध रहेगी.

 

 

स्टेडियम में नहीं ले जा सकेंगे बाहर का खाना –

 

 

मैच देखने आने वाले लोग बाहर से ली हुई खाने-पीने की चीजें स्टेडियम के भीतर नहीं ले जा पाएंगे. लोगों को पीने के लिए आरओ वॉटर फ्री में दिया जाएगा. फूड स्टॉल्स में तय रेट के अनुसार 2 समोसे के 50 रुपए, 1 पेटीज 30, दो कचोरी 40, बर्गर-सैंडविच 50, 150 रुपए में बिरयानी और 100 रुपए में छोले चावल मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed