इस साल 14 जनवरी से होगा तातापानी महोत्सव का शुभारंभ

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के तातापानी महोत्सव 2023 की तैयारियां तेज हो गई हैं और 14 से 16 जनवरी तक इस महोत्सव का आयोजन जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है । वहीं तातापानी महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह,सरगुजा आईजी रामगोपाल गर्ग तातापानी पहुँचे थे।

दरअसल बलरामपुर जिले के तातापानी में भूमिगत जल स्त्रोत से गर्म पानी का निरंतर प्रवाह होता है ,जिसकी धार्मिक मान्यताएं भी हैं तातापानी को लेकर क्षेत्र में कई प्राचीनतम कहानियां भी प्रचलित हैं और तातापानी को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने प्रत्येक वर्ष मकर सक्रांति पर्व पर तातापानी महोत्सव का आयोजन किया जाता है । वहीं तातापानी महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुँचे विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि इस वर्ष महोत्सव में जिले के कई विकास कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास करने वाले है।

यह भी पढ़ें…

युवा महोत्सव : 2600 युवा लेंगे भाग, 38 स्पर्धाओं में होगी प्रतियोगिता

बता दें कि जिले के इस एकमात्र महोत्सव के लिए जिला प्रशासन ने कार्ययोजना बनाकर तैयारी की हैं।  महोत्सव के पहले दिन 14 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे , दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे व तीसरे दिन संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत तातापानी महोत्सव में शिरकत करेंगे।

वहीं पुलिस ने भी तातापानी महोत्सव में सुरक्षा की पर्याप्त तैयारियां कर ली है..जिसका जायजा लेने खुद रेंज के आईजी पहुँचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *