प्रदेश के इस जिले में अग्निवीर भर्ती के लिए कराई जा रही हैं निः शुल्क आवासीय तैयारी , अबतक 80 युवा हुए शामिल

जांजगीर। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र जांजगीर-चंपा द्वारा अग्निवीर भर्ती की शारीरिक परीक्षा में पास हुए जिले के युवाओं को लिखित परीक्षा के पहले निः शुल्क आवासीय तैयारी कराई जा रही है.

 

जानकारी के लिए बता दें कि, जिले के लाइवलीहुड कॉलेज में अनुभवी शिक्षकों के द्वारा ये तैयारी कराई जा रही है. इसमें अबतक करीब 80 युवा शामिल हुए है.

 

 

 

 

इसे लेकर युवाओं का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा काफी सराहनीय प्रयास किया जा रहा है. इससे उन्हें लिखित परीक्षा को पास करने के लिए बड़ी मदद मिलेगी.

 

वहीं अनुभवी शिक्षकों का कहना है कि इस तैयारी का उद्देश्य जिले के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को अग्निवीर भर्ती कि लिखित परीक्षा के लिए तैयार करना हैं. जिससे वे सभी परीक्षा पास कर भरतीय थल सेना में जाए और हमारे देश कि सेवा कर सकें, इसके लिए लगातार तैयारी कराई जा रही है.

 

 

उल्लेखनीय हैं कि, इससे पहले जिले के पुलिस लाइन में पूर्व सैनिकों ने युवाओं को फिजिकल ट्रेनिंग दी थी. जिसका नतीजा ये रहा कि जिले में बड़ी संख्या में युवाओं ने अग्निवीर की फिजिकल परीक्षा पास की है. अब जिला प्रशासन के द्वारा लिखित परीक्षा की तैयारी कराने के लिए आवासीय व्यवस्था की गई है और अनुभवी शिक्षकों के माध्यम से युवाओं को लिखित परीक्षा के लिए तैयार कराया जा रहा है. इससे आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं को काफी मदद मिलेगी.

 

 

ये भी पढ़ें…IAS POSTING 2023 : प्रदेश के दो आईएएस अफसरों को दी गयी नई तैनाती, शासन ने जारी किया आदेश –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *