टीम इंडिया का फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष

चेन्नई। विकेटकीपर ऋषभ पंत (91) और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (73) की शानदार पारियों के बावजूद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में फॉलोआन बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। भारत ने इंग्लैंड के 578 रन के विशाल स्कोर के जवाब में रविवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं। भारत अभी पहली पारी में 321 रन से पीछे है और फॉलोआन बचाने के लिए उसे अभी 121 रन बनाने हैं जबकि उसके चार विकेट बाकी हैं।
इंग्लैंड ने सुबह आठ विकेट पर 555 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और उसकी पहली पारी 578 रन पर समाप्त हुई। भारत की शुरुआत खराब रही और उसने दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सस्ते में गंवाया। कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे भी सस्ते में आउट हुए। केवल पुजारा और पंत ही विकेट पर टिक कर खेले। हालांकि शतक से नौ रन दूर पंत ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया।
पुजारा ने 143 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 73 रन बनाये जबकि पंत ने ने मात्र 88 गेंदों पर 91 रन की पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए। रोहित छह, गिल 29, विराट 11 और रहाणे एक रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय वाशिंगटन सुंदर 68 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 और रविचंद्रन अश्विन 54 गेंदों में आठ रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से ऑफ स्पिनर डोमिनिक बेस ने 23 ओवर में 55 रन देकर चार विकेट झटके जबकि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 16 ओवर में 52 रन पर दो विकेट लिए।

Struggle to save India’s follow-up, despite the brilliant innings of reliable Pujara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *