साहू समाज ने पत्रकारों का बनाया मीडिया प्रकोष्ठ, ये सदस्य अपने नए विचारों से समाज को ले जाएंगे नई ऊंचाइयों पर

रायपुर। किसी भी समाज के विकास में पढ़े-लिखे, बुद्धिजीवियों की आवश्यकता होती है। यदि वे समाज से जुड़ते हैं, तो निश्चित ही समाज को नई दिशा मिलती है। नए विचारों से समाज का त्वरित विकास होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए साहू समाज के प्रदेशाध्यक्ष ने संगठन में मीडिया प्रकोष्ठ बनाया है।

समाज के लोग जो विविध मीडिया संस्थानों में कार्यरत हैं, उन्हें मीडिया प्रकोष्ठ में शामिल किया है। ये सदस्य अपने नए विचारों से समाज को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

साहू समाज के प्रदेशाध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने बताया कि पत्रकारों के जुड़ने से समाज को एक नई दिशा मिलेगी। प्रदेश साहू संघ के प्रदेश मीडिया प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी में वरिष्ठ छायाकार संतोष साहू और सलाहकार वरिष्ठ पत्रकार चंदन साहू होंगे।

मीडिया प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कौशल स्वर्णबेर ने प्रदेश कार्यकारिणी घोषित कर दी है। संगठन ने उम्मीद जताई है कि पत्रकारों का समाज से जुड़ना फायदेमंद होगा।

प्रदेश साहू संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु साहू ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी में और सक्रिय पत्रकारों को भी शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि जिलों और ब्लॉकों में भी समाज को मजबूत करने के लिए मीडिया प्रकोष्ठ की अलग टीम का गठन भी जल्द से जल्द किया जाए, ताकि प्रदेश स्तर पर समाज में होने वाले फैसलों को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जा सके।

मीडिया प्रकोष्ठ की प्रदेश कार्यकारिणी में वरिष्ठ छायाकार संतोष साहू और वरिष्ठ पत्रकार चंदन साहू सलाहकार की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसी तरह सह संयोजक पद पर मोहित साहू और छगन साहू को नियुक्त किया गया है। अन्य पदाधिकारियों में पवन साहू रायपुर को कार्यालय सचिव बनाया गया है, जबकि राघवेन्द्र साहू, दिलीप साहू, विक्रम साहू को महामंत्री बनाया गया है।

वहीं, पीलूराम साहू, राम साहू, अशोक साहू, मनोज साहू, प्रमोद साहू और खोमन साहू को सचिव बनाया गया है।इसी तरह सह-सचिव पद पर वाकेश साहू, मनीष साहू, संजय साहू, महेंद्र कुमार साहू, दीपक साहू और बृजनारायण साहू को नियुक्त किया गया है। कार्यकारिणी सदस्य के रुप में चित्रसेन साहू, दुर्गेश साहू, पंकज साहू, ओमप्रकाश साहू, संतोष साहू, अनूप साहू, मनोज साहू, महेश साहू, दीपक साहू और केदार साहू को मनोनित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *