लोकल कामर्शियल वाहनों को मिलेगी 50 फीसद छूट

 

दुर्ग। बाफना टोल प्लाजा से आवागमन करने वाली सभी लोकल कामर्शियल वाहनों (स्थानीय मालवाहकों) को टोल टैक्स में 50 फीसद तक की छूट मिलेगी। एनएचआइ के अनुमोदन के पश्चात इस निर्णय को लागू किया जाएगा। वहीं सभी वाहन मालिक अपने वाहनों में फास्टैग लगवाएंगे, बैठक में इस पर सहमति बनी है।

दुर्ग-भिलाई क्षेत्र के स्थानीय कामर्शियल वाहन मालिकों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर संचालित बाफना टोल प्लाजा के विरुद्ध लगातार टोल टैक्स में वृद्धि किए जाने व कोई राहत नहीं दिए जाने की शिकायत स्थानीय ट्रांसपोर्टर लगातार जिला प्रशासन से कर रहे थे। फास्टैग लागू होन के बाद इसे लेकर ट्रांसपोर्टरों व टोल प्लाजा कर्मियों के बीच रोजाना विवाद की स्थिति भी निर्मित हो रही थी।

स्थिति को देखते हुए ट्रांसपोर्टरों ने इस मामले में प्रशासन से पहल किए जाने की भी मांग की थी। इस मामले को लेकर सोमवार को दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला के कार्यालय में बैठक हुई। इसमें एसडीएम दुर्ग खेमलाल वर्मा, सीएसपी विवेक शुक्ला, उप पुलिस अधीक्षक यातायात गुरजीत सिंह, एनएचआई के अधिकारी प्रवीण बिंजेवार,टोल प्लाजा संचालक हेमंत कुमार, ट्रांसपोर्टर मंजीतपाल सिंह, देवेंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि बैठक में टोल प्लाजा एवं ट्रांसपोर्टरों की बात सुनी गई। दोनों पक्षों से चर्चा के बाद निर्णय लिया गया कि सभी स्थानीय कामर्शियल वाहन के मालिक अपने वाहनों में फास्टैग लगवाएंगे। टोल प्लाजा के संचालक द्वारा एनएचआइ से अनुमोदन प्राप्त कर लोकल कामर्शियल वाहनों को 50 फीसद की छूट दी जाएगी। उक्त छूट सिर्फ जिले के अंदर परिवहन करने वाले स्थानीय कामर्शियल व्हीकल के लिए ही मान्य होगा॥

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *