जेसीआइ वामांजलि ने किया साइलेंट वर्कर को सम्मानित

 

रायपुर। जेसीआइ रायपुर वामांजलि टीम ने हर साल की तरह इस भी साइलेंट वर्कर को सम्मानित किया। वामांजलि की अध्यक्ष संगीता अनल और सचिव सीनू नायक ने बताया कि इस कार्यक्रम में दर्जनभर से अधिक लोगों को सम्मानित किया गया है। ऐसे लोगों को सम्‍मानित किया गया है जो अपने काम पूरी ईमानदारी से करते हैं।

इसके अलावा कई सामाजिक कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया। संगीता ने कहा कि संस्था का एक ही मकसद होता है कि आने वाली पीढ़ियों को प्रोत्‍साहित करना। अपने काम को किस तरह से आगे बढ़ाया जाए, इसके लिए प्रोत्‍साहित किया जाता है। इन सबको देखते हुए उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए साल में चुनिंदा लोगों या टीम को सम्‍मानित किया जाता है।

संगीता ने बताया कि रोहिणीपुरम गोल चौक डीडी नगर में इलेक्ट्रिसिटी के लाइनमैन और उनकी टीम का सम्मान किया गया। इस मौके पर संस्था के पीआरओ सविता गुप्ता, उपाध्यक्ष अंजना शर्मा, पारुल नेहरा, सुषमा बंजारी, लीला साहू, ममता साहू, सारिका और अनीता अग्रवाल समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि संस्था द्वारा शहर में कई जगहों में स्वास्थ्य, स्वच्छता, जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए जनजागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाता है। इसके अलावा स्कूली बच्चों के लिए कापी, पेन, पेंसिल आदि का वितरण करने का कार्य भी करती है। यह कार्य शहर समेत गांवों में जाकर भी किया जाता है, ताकि जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाई के लिए दिक्कत न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *