Bhilai Steel Plant में नहीं रुक रहा हादसों का सिलसिला, आग लगने से मची अफरा-तफरी

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित भिलाई स्टील प्लांट में एक बार फिर आगजनी की घटना सामने आई है. (Bhilai Steel Plant Fire accident) वहीं पिछले कुछ सप्ताह से यहाँ हादसे होते आ रहे हैं.

इस बार स्टील प्लांट के बार एंड रॉड मिल में बुधवार रात को भीषण आग लग गई है. वहीं कई घंटों की मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया है. वहीं इस बार किसी की जान नहीं गई है. 

मगर आगजनी की घटना से पूरा काम ठप हो चुका है. प्लांट के अंदर रोज़ की तरह प्रोडक्शन का कार्य चल रहा था. तभी अचानक आग लग गयी और वहां काम करते दो मजदूर तुरंत भागने लगे. आग देखते ही कर्मचारियों ने फायर सेफटि को इसकी सूचना दी जिन्होंने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित किया.

(Bhilai Steel Plant Fire accident) यह घटना बीजीबी लाइन-2 के तहखाने में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. वहीं इसके चलते हाइड्रोलिक ल्यूब्रिकेशन लाइन का पाइप बुरी तरह से जल गया है. साथ ही बिजली के सारे उपकरण भी जल गए है, और इलेक्ट्रिकल और हाइड्रोलिक सिस्टम भी पूरी तरह जल गया.

इस आगजनी की घटना से मिल का कार्य फिर ठप हो गया है. वहीं इसकी सूचना मिलते ही स्टील प्लांट के अधिकारी और इंजीनियरिंग विभाग के लोग मौके पर पहुंचे. वहीं कर्मचारियों का कहना है की अगर आग से ज्यादा नुकसान हुआ होता तो लंबे समय तक बार का उत्पादन बाधित हो सकता था.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
spot_img

Hot Topics

Related Articles