28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

ट्रक के अंदर मिली 46 लोगों की लाशें, पुलिस ने पकड़ा, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -spot_imgspot_img

वॉशिंगटन: अवैध रूप से सीमा पार करते हुए अमेरिका के टेक्सास में आज सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में 46 प्रवासियों के शव मिले हैं । बताया जा रहा है कि ट्रक में 100 से ज्यादा लोग सवार थे।

जानकारी के मुताबिक 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. जिसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उन्हें बाहर निकाला गया तो उनका शरीर पूरी तरह से तप रहा था.

Advance Cardiac Institute में बच्चों के हृदय रोग का बिना चीरा लगाए हो रहा इलाज

बताया जा रहा है कि अत्यधिक गर्मी के कारण ट्रक के कंटेनर का तापमान बढ़ गया और लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो गए. 18 पहियों वाला यह ट्रक टेक्सास के सैन एंटोनियो शहर में मिला है। इसके जरिए अवैध रूप से सीमा पार की जा रही थी। सैन एंटोनियो शहर टेक्सास-मेक्सिको सीमा से लगभग 250 किमी दूर है।

दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, ट्रक कंटेनर के दरवाजे आधे खुले हुए थे. इसके अंदर वेंटिलेशन के लिए जगह नहीं थी और कंटेनर में पानी की भी सुविधा नहीं थी। 3 पीड़ितों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चार दिवसीय दौरे पर आएंगे छत्तीसगढ़, यहाँ जाकर लेंगे बैठक

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने इन मौतों के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जिम्मेदार ठहराया है। एबॉट ने कहा कि यह मौतें घातक ओपेन बॉर्डर पॉलिसी की वजह से हुई हैं। गर्मियों के महीनों में एंटोनियों शहर का तापमान काफी बढ़ जाता है। सोमवार को यहां 39.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

CM बघेल आज से करेंगे इस जिले का दौरा, जानिए कहां-कहां जनता से होंगे रू-ब-रू ?

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने बताया कि पीड़ितों की नागरिकता को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। इनकी पहचान के लिए दूतावास के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here