28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

PCC चीफ मोहन मरकाम ने कार्यकाल के पूरे किए 3 साल, केंद्र और कौशिक पर किया अटैक, जानिए उदयपुर और महाराष्ट्र मामले में क्या बोले ?

- Advertisement -spot_imgspot_img

रायपुर: छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आज अपने कार्यकाल का 3 साल पूरा कर लिया है. 3 साल पूरा होने पर मीडिया को संबोधित करते हुए मोहन मरकाम ने कहा कि, प्रदेश अध्यक्ष आज मैंने 3 साल पूरे कर लिए हैं. मैंने 3 साल के कार्यकर्ता के रूप में प्रदेश के लिए काम किया और काम को बखूबी निभाने का प्रयास किया. कार्यकर्ताओं के दम पर हम ने चारों उपचुनाव में जीत हासिल की. यह सरकार की नीतियों के चलते ही हो पाया है.

विधायक विक्रम मंडावी के विवादित बयान पर गरमाई सियासत, क्या है मामला पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने आगे कहा कि सत्ता और संगठन को मिलकर चलाना बड़ी चुनौती थी. सभी के सहयोग से उसको भी हमने बखूबी निभाया है. 2 साल पहले से ही 2023 के चुनाव को लेकर हम चल रहे हैं. कार्यकर्ताओं के दम पर आने वाले 2023 के चुनाव को भी हम जीत कर आएंगे.

प्रशासनिक सर्जरी पर मोहन मरकाम ने कहा कि – यह सब चीजें चलती रहती है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जहां-जहां अधिकारी की जरूरत पड़ रही है, वहां वहां पोस्टिंग किया जा रहा है.

2 पायलटों सहित 9 लोगों को लेकर ONGC का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, 6 लोग बचे और अन्य को बचाने का प्रयास जारी

जीएसटी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के पत्र पर कहा कि – जब जीएसटी की बैठक हुई थी तो कहा गया था कि उत्पादित राज्य को क्षतिपूर्ति राशि दी जाएगी. छत्तीसगढ़ को 20 हजार करोड रुपए अभी तक नहीं दिया गया है. सबसे ज्यादा नुकसान छत्तीसगढ़ को हो रहा है. छत्तीसगढ़ की क्षतिपूर्ति राशि बढ़ानी चाहिए यही हमारी मांग है.

अन्नदाताओं ने खोला मोर्चा: जल संसाधन विभाग की लापरवाही का नतीजा भुगत रहे किसान, मुआवजे के लिए सरकारी दफ्तरों का काट रहे चक्कर

वहीं उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि उदयपुर में हुई घटना की मै निंदा करता हूं. ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए, जिसने भी इन घटनाओं को अंजाम दिया है, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, यह मेरी मांग है.

साथ ही नेता प्रतिपक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. वहां इस तरह की घटनाएं हो रही है. मध्य प्रदेश में किसकी सरकार है फिर भी वहां ऐसी घटनाएं हो रही हैं. ऐसी घटना को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए.

वहीं महाराष्ट्र के फ्लोर टेस्ट पर पी सी सी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि, देखिए मुझे लगता है जिस ढंग से लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास बीजेपी कर रही है, हर जगह धन बल का उपयोग कर निर्वाचित सरकार को गिराती है, यह बहुत चिंतनीय है, मुझे लगता है गठबंधन की सरकार ही फ्लोर टेस्ट में जीतेगी.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here