विधानसभा के मानसून सत्र का चौथा दिन आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा… सदन में हंगामे होने के आसार

Chhattisgarh Mansoon Session

रायपुर| (Vidhansabha Monsoon Session Fourth Day) छत्तीसगढ़ में विधानसभा का मानसून सत्र जारी है, वहीं आज इसका चौथा दिन है. इस बार का सत्र काफी हंगामेदार रहा है, विपक्ष ने सरकार को कई बार घेरने की योजना भी बनाई है और साथ ही योजनाओं को लेकर भी उनसे कई प्रश्न भी किए है. 

इस बीच सत्र के दौरान मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने कई घोषणाएँ भी की है जिसका असर प्रदेश पर दिख रहा है. वहीं आज पटल पर कई वार्षिक प्रतिवेदन रखे जाएंगे. ध्यानाकर्षण में फिर एक बार भू माफियाओं का मुद्दा उठाया जाएगा वहीं इसके जरिये विपक्ष एक बार फिर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा. विधायक धर्मजीत सिंह, बृजमोहन अग्रवाल और सौरभ सिंह सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के मुद्दे को लेकर चर्चा करेंगे.

(Vidhansabha Monsoon Session Fourth Day) वहीं विधायक सत्यनारायण शर्मा आरटीई का लाभ गरीब बच्चों को नहीं मिलने का मामला उठाने वाले है. सिमगा और अकलतरा में ग्रामीणों द्वारा स्पंज आयरन उद्योग का विरोध किए जाने का मामला भी सदन में गूंजेगा.

विधानसभा के 6 सदस्य याचिकाओं की प्रस्तुति करने वाले है. तो वहीं शासकीय विधि विषय के कार्य में 8 बिंदुओं पर चर्चा होनी है.  इसी के साथ विभागीय मंत्री अलग-अलग 8 संशोधन विधेयक प्रस्तुत करने वाले है. साथ ही लॉ एंड ऑर्डर पर फिर एक बार सदन में हंगामे के आसार दिख रहे है.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *