28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

SEZ Gas Leak: जिले में ब्रैंडिक्स स्पेशल इकोनॉमिक जोन (SEZ) में गैस लीक, 87 लोग अस्पताल में भर्ती

- Advertisement -spot_imgspot_img

आंध्र प्रदेश| (SEZ Gas Leak) अच्युतापुरम जिले में मंगलवार को ब्रैंडिक्स स्पेशल इकोनॉमिक जोन (SEZ) में एक परिधान निर्माण यूनिट में गैस रिसाव के बाद 87 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है. वहीं सभी की हालत स्थिर है.

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा सैम्प्ल्स लिए गए हैं और उन्हें परीक्षण के लिए सिकंदराबाद में भारतीय रासायनिक प्रौद्योगिकी संस्थान (IICT) भेजा जाएगा.

(SEZ Gas Leak) प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि महिला कर्मचारी उल्टी और मतली के कारण बेहोश हो गई.

अनाकापल्ले जिले में ब्रैंडिक्स की एक यूनिट क्वांटम सीड्स में एक महिला कार्यकर्ता कथित तौर पर किसी जहरीली गैस के कारण बीमार पड़ गई थी.

अनाकापल्ले पुलिस के अनुसार, अचुतापुरम स्थित एक कंपनी में गैस रिसाव की सूचना के बाद कुछ महिलाएं बीमार पड़ गईं. इनमें से कुछ को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस एपीपीसीबी के अधिकारियों के आने और स्थिति का आकलन करने की प्रतीक्षा कर रही थी और किसी को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी.

बीमारी का असली कारण अभी पता नहीं चला है. ब्रैंडिक्स SEZ परिधान निर्माण यूनिट में हजारों श्रमिकों को रोजगार देता है, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं. हालांकि अभी प्लांट से गैस की गंध नहीं आ रही है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here