Kawardha news today: बच्चे लेने जा रही है स्कूली बसों की आपस में टक्कर, खेत मे पलटी बस

Kawardha news today:  बच्चे लेने जा रहे दो स्कूल बस के बीच आपस मे टक्कर दुर्घटना के बाद बच्चों से भरी एक बस खेत मे पलटी बाल-बाल बचे बच्चे। ग्रामीणों ने बच्चों को निकाला बाहर।

घटना कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र अंतर्गत नेऊन का है, जहां आज मंगलवार सुबह पंडरिया के एमबीसन स्कूल और सनराइज स्कूल की बस नेऊन गाँव स्कूली बच्चों को लाने गई थी, सकरी मार्ग से तेज रफ्तार वाहन को चलाने के कारण दोनों स्कूल बस आपस मे टकरा गई और टक्कर के बाद एमबीसन स्कूल की बस खेत मे जाकर पलट गई, पास खड़े ग्रामीणों ने दुर्घटना के बाद फौरन खेत मे कुद कर सभी बच्चों को वाहन से बहार निकाला, दुर्घटना के वक्त एक बस खाली थी वही जो बस पलटी उसमें 10 बच्चे सवार थे। बच्चों को मामूली चोट आई है वही एक बच्ची की होट मे गंभीर चोट है, घायल बच्ची को उपचार के लिए कुकदूर स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है।पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

लापरवाही के कारण हुआ दुर्घटना

ग्रामीणों के मुताबिक दोनों वाहन पंडरिया से स्कूली बच्चों को लेने रोजाना आती है और लापरवाही से तेजगती मे वाहन चलाते है, कई बार वाहन चालक को और स्कूल प्रबंधक को वाहन चालकों के खिलाफ शिकायत किया गया है, लेकिन लापरवाही जारी है और आज यह हादसा हो गया।।

बिना फिटनेस के दौड़ रही स्कूल बस

Kawardha news today: जिले मे सौकडों की संख्या मे गाँव -गाँव मे प्राइवेट स्कूल खुल रहे है, और स्कूलों मे बच्चों को लाने ले जाने के लिए पुराने और कम किमत मे सेकेंडहैंड कबाड़ जैसी बसों को खरीद कर स्कूल प्रबंधक उपयोग कर रहे है, बहुत से स्कूल बसों मे ना बीमा होता है ना फिटनेस बावजूद प्रशासनिक कारवाई के अभाव मे बसे संचालित हो रहे है। जिससे प्रशासन की राजस्व का नुकसान के साथ-साथ लोगों के जान का भी खतरा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *