AAFT यूनिवर्सिटी के फोटोफेस्ट का हुआ आयोजन, स्टूडेंट्स की फोटोग्राफी स्किल का दिखा जलवा

रायपुर | (AAFT University photo fest 2022) AAFT यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स ने कुलपति डॉ संदीप मारवाह के मार्गदर्शन में विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर “फोटोफेस्ट 2022” फोटोग्राफी प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया.

कार्यक्रम रायपुर शहर के VIP रोड स्तिथ मैग्नेटो मॉल में संपन्न हुआ. फोटोग्राफी प्रदर्शनी का उद्देश्य फोटोग्राफी के छात्रों को एक मंच प्रदान करना हैं. जहां छात्र अपने द्वारा लिए गए बेहतरीन फोटोज़ को लोगों के सामने प्रदर्शित किए. कार्यक्रम में छात्रों के द्वारा विभिन्न केटेगरी के फ़ोटो प्रदर्शित किए गए.

(AAFT University photo fest 2022) जिसमें मुख्य रूप से नेचर, वाइल्डलाइफ,स्ट्रीट, फेसलेस, ब्यूटी ऑडिटोरिअल आदि फोटोग्राफी शामिल थे. प्रदर्शनी कार्यक्रम यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ पीआर-एडवरटाइजिंग एंड इवेंट के द्वारा आयोजन किया गया. जिसमें फाइन आर्ट्स विभाग, परफार्मिंग आर्ट्स विभाग, फोटोग्राफी विभाग और पत्रकारिता और जनसंचार विभाग का मुख्य सहयोग रहा.

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर डॉ शिखा वर्मा कश्यप और डीन संतोष स्वर्णकार ने बच्चों और शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि बच्चों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए यूनिवर्सिटी आगे भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते रहेगा.

World Photography Day

जहाँ आज सोशल मीडिया सक्रिय है और डिजिटल युग की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में फोटोग्राफी की कला हर किसी में समा गयी है. वहीँ आज विश्व फोटोग्राफी दिवस है, इसे हर साल 19 अगस्त को मनाया जाता है. यह दिन फोटोग्राफी की कला, शिल्प और विज्ञान पर केंद्रित है. यह जश्न मनाता है कि कैसे एक तस्वीर समय में एक पल के सार, भावना और मनोदशा को पकड़ लेती है.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *