Banke Bihari Mandir Rush: बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़, दो की मौत और छह घायल

मथुरा| (Banke Bihari Mandir Rush) उत्तर प्रदेश के मथुरा में जन्माष्टमी के अवसर पर हो रहे कार्यक्रम के दौरान एक मंदिर में भीड़भाड़ के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना बांके बिहारी मंदिर में आधी रात को हुए समारोह के दौरान हुई.

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर, भक्तों की संख्या में अचानक वृद्धि देखी गई. लोग आरती के दौरान परिसर में पहुंचे और इसके परिणामस्वरूप भीड़भाड़ हो गई. यह तब हुआ जब दो भक्तों – एक महिला और एक पुरुष – की दम घुटने से मौत हो गई. साथ ही इस भगदड़ में छह लोग भी घायल हुए और उनमें से एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मथुरा को भगवान कृष्ण की जन्मभूमि माना जाता है. इससे पहले, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया और राज्य की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित और बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

उन्होंने कहा, “परिनय साधुनं विनाशय च दुष्कृतम, भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाएं हमारे विचारों, हमारे कार्यों और हमारी दृष्टि को प्रेरित करती हैं.”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की “भगवान कृष्ण आज से लगभग 5,000 साल पहले इस धरती पर आए थे और उनकी ‘लीलाएं’ आज भी देश और दुनिया के हर हिस्से में मनाई जाती हैं.” मथुरा में ‘हरे राम हरे कृष्ण’ की धुन पर श्रद्धालु थिरकते नजर आए. देश भर के कृष्ण मंदिरों में उत्साह काफी समान है.

 

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *