ED recovers AK-47 rifle: ED ने अवैध खनन मामले में सीएम के करीबी के घर से बरामद की दो AK-47 राइफल

झारखंड | (ED recovers AK-47 rifle) प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कथित करीबी प्रेम प्रकाश के घर से दो AK-47 राइफलें बरामद की हैं. ED ने अवैध खनन मामले में प्रेम प्रकाश के झारखंड आवास की तलाशी लेते हुए कहा कि उन्हें लोहे की अलमारी में रखे दो AK-47 मिले.

सूत्रों ने बताया कि इन अवैध राइफलों की बरामदगी की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी जाएगी और संभावना है कि प्रेम प्रकाश के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत अलग से मामला दर्ज किया जाएगा.

(ED recovers AK-47 rifle) सूत्रों से पता चला है की प्रेम प्रकाश और हेमंत सोरेन के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद उनके आवास पर तलाशी ली गई.

अवैध खनन मामले में प्रेम प्रकाश के परिसरों के अलावा ED झारखंड, बिहार, तमिलनाडु और दिल्ली-NCR में 16 अन्य परिसरों की तलाशी ले रही है. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में सीएम हेमंत सोरेन भी ED के निशाने पर हैं. ED ने हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा सहित उनके करीबी सहयोगियों के 37 बैंक खातों से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 11.88 करोड़ रुपये भी जब्त किए.

झारखंड के साहिबगंज, बरहेट, राजमहल, मिर्जा चौकी और बरहरवा में आठ जुलाई को 5.34 करोड़ रुपये की बेहिसाबी नकदी के साथ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए थे. ED ने साइट से अवैध रूप से संचालित किए जा रहे पांच स्टोन क्रशर और पांच अवैध बन्दूक कारतूस भी जब्त किए थे.

मई में ED ने मनरेगा घोटाले से जुड़े 36 स्थानों की तलाशी ली थी और 19.76 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे. तलाशी के दौरान IAS अधिकारी पूजा सिंघल और उनके साथियों के परिसरों की तलाशी ली गई.

read more- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *