MPPSC द्वारा 160 पदों पर भर्ती प्रक्रिया इस तारीख से होगी शुरू, उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन भर सकते है – पढ़ें खबर

मध्य प्रदेश | (MPPSC recruitment exam) प्रदेश में सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दरअसल MPPSC द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है. इसके लिए सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा विशेषज्ञ के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके लिए 26 अगस्त से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है.

(MPPSC recruitment exam) दरअसल, MPPSC ने मेडिकल स्पेशलिस्ट के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 160 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 25 सितंबर के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट का लाभ दिया जाएगा.

वहीं, आवेदक 31 अगस्त से 27 सितंबर के बीच अपने आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे. इससे पहले 26 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. जहां राज्य के एससी-एसटी-ओबीसी-पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को रुपये का शुल्क देना होगा. वहीँ आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ₹2000 आवेदन शुल्क देना होगा.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in  पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते है.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *