पीएम मोदी का गुजरात दौरा, ‘खादी उत्सव’ के दौरान ‘अटल ब्रिज’ का करेंगे उद्घाटन…

atal bridge located in gujarat India

नई दिल्ली | PM Modi will launch Atal Bridge प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद शहर में साबरमती नदी पर प्रतिष्ठित ‘अटल ब्रिज’ का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी शनिवार को अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे की शुरुआत करेंगे. साथ ही अपनी यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर होने वाले ‘खादी उत्सव’ कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करेंगे.

जानकारी के अनुसार, उस स्थान से प्रधानमंत्री अमदावद नगर निगम द्वारा निर्मित और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे.

(PM Modi will launch Atal Bridge) पीएम मोदी ने पुल का एक वीडियो साझा करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा “साबरमती रिवरफ्रंट का एक नया माइलस्टोन है!” वहीँ ‘अटल ब्रिज’ साबरमती नदी पर एक फुट-ओवर ब्रिज है, जिसे एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बनाया गया है.

आकर्षक डिजाइन और एलईडी लाइटिंग वाला यह आइकॉनिक ब्रिज करीब 300 मीटर लंबा और बीच में 14 मीटर चौड़ा है.

इस ब्रिज को 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप से बनाया गया है. पुल की छत रंगीन कपड़े से बनी है और रेलिंग कांच और स्टेनलेस स्टील से बनी है. फ़ूट-ओवर ब्रिज नदी के पश्चिमी छोर पर फूलों के बगीचे और पूर्वी छोर पर विजिटिंग आर्ट्स एंड कल्चर सेंटर को जोड़ता है.

पैदल चलने वालों के अलावा, साइकिल चालक भी यातायात से बचते हुए नदी पार करने के लिए इस पुल का उपयोग कर सकते हैं. इससे लोग जलाशय के बीच से रिवरफ्रंट देख सकेंगे. पुल को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि लोग इसे निचली और ऊपरी दोनों जगहों से या रिवरफ्रंट के रिसॉर्ट्स से पहुंच सकते हैं.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *