28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

Laxman Narsimhan को बनाया गया Starbucks का नया CEO, 2023 से संभालेंगे कंपनी का कार्यभार

- Advertisement -spot_imgspot_img

रायपुर | (Laxman Narsimhan Starbucks New CEO) Laxman Narsimhan को कॉफी कंपनी Starbucks के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में नामित किया गया है. Laxman Narsimhan रेकिट के CEO थे, जो ड्यूरेक्स कंडोम, एनफैमिल बेबी फॉर्मूला और म्यूसिनेक्स कोल्ड सिरप भी बनाती है.

Starbucks ने कहा कि Laxman Narsimhan 1 अक्टूबर को कंपनी में शामिल होंगे, वह अप्रैल 2023 से कंपनी कार्यभार संभालेंगे. तब तक, अंतरिम CEO Howard Schultz कंपनी का नेतृत्व करना जारी रखेंगे और Laxman Narsimhan 1 अप्रैल तक Howard Schultz के साथ मिलकर काम करेंगे.

(Laxman Narsimhan Starbucks New CEO) अप्रैल-जून में, Starbucks ने भारी मांग के कारण US में हाई प्रॉफिट की सूचना दी. वहीं चीन में कोविड प्रतिबंधों ने व्यापार को धीमा कर दिया.

Howard Schultz ने Laxman Narsimhan का स्वागत करते हुए कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा, “वह एक रणनीतिक और परिवर्तनकारी नेता हैं, जिनके पास शक्तिशाली उपभोक्ता ब्रांड बनाने का गहरा अनुभव है.”

Laxman Narsimhan पुणे विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और उन्होंने लाउडर इंस्टीट्यूट, पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से जर्मन और अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन में मास्टर डिग्री पूरी की है. उनके पास पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से बिज़नस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री भी है.

वह सितंबर 2019 में रेकिट में शामिल हुए और कंपनी को COVID-19 महामारी के माध्यम से निर्देशित किया, जिसने इसके स्वास्थ्य और स्वच्छता उत्पादों की बिक्री को बढ़ावा दिया. उन्होंने पेप्सिको में ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर के रूप में भी काम किया और लैटिन अमेरिका, यूरोप और उप-सहारा अफ्रीका में संचालन का निरीक्षण किया.

Laxman Narsimhan ने परामर्श फर्म मैकिन्से एंड कंपनी में एक वरिष्ठ भागीदार के रूप में भी काम किया है, जहां उन्होंने यू.एस., एशिया और भारत में अपने उपभोक्ता, खुदरा और प्रौद्योगिकी प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित किया है.

गुरुवार को, एफटीएसई-सूचीबद्ध रेकिट के शेयरों में 4 प्रतिशत की गिरावट आई, जब रेकिट ने घोषणा की कि Laxman Narsimhan अपने CEO के रूप में पद छोड़ देंगे.

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here