28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

TATA motors Blackbird: टाटा मोटर्स की ब्लैकबर्ड जल्द दिख सकती है मार्केट में- पढ़ें खबर

- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली } (TATA motors Blackbird) टाटा मोटर्स कथित तौर पर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी, नेक्सॉन पर आधारित एसयूवी कूप पर काम कर रही है। नेक्सॉन कूप नियमित नेक्सॉन में पाए जाने वाले एक्स 1 आर्किटेक्चर पर काम जारी रखेगा लेकिन मीडियम साइज़ के एसयूवी सेगमेंट की जरूरतों के अनुरूप संशोधित किया जाएगा।

टाटा नेक्सॉन कूप सब-4 मीटर नेक्सॉन से लंबा होगा और यह लगभग 4.3 मीटर का है और इस परियोजना की कल्पना 2018 में की गई थी. टाटा हुंडई क्रेटा अब इन कंपनियों के साथ कॉम्पटिशन में रहने वाला है: MG Astor, VW Taigun, Skoda Kushaq, Nissan Kicks और जल्द ही लॉन्च होने वाली Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Hyryder.

(TATA motors Blackbird) ऐसा कहा जाता है कि इसके पीछे के दरवाजे और एक ढलान वाली छत है जो एक बड़े बूटस्पेस के साथ एक फास्टबैक डिज़ाइन को सक्षम बनाता है. लंबे रियर ओवरहैंग को पीछे के यात्रियों के लिए लेगरूम को बेहतर बनाने में मदद की है। Nexon Coupe के ICE सिरीज़ में एक नया 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 160 hp का अधिकतम पावर आउटपुट दे सकता है।

जबकि नेक्सॉन (120 पीएस और 170 एनएम) से मौजूदा 1.2-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग नहीं किया जाएगा, 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन को नेक्सॉन कूप में उच्च शक्ति और टॉर्क आउटपुट उत्पन्न करने के लिए अपग्रेड किया जाएगा और यह बीएसवीआई होगा। स्टेज 2 भी एमिशन स्टैंडर्ड का अनुपालन करता है। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन उपलब्ध हो सकते हैं।

एलेक्ट्रिफिकेशन के मामले में डोमेस्टिक मैन्युफैक्चरर की बड़ी योजनाएं हैं और कुछ महीने पहले, अविन्या और कर्व कान्सैप्ट का अनावरण किया गया था। Nexon EV वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली पैसेंजर EV है और इस साल इसकी रेंज का विस्तार Nexon EV Max के बड़े बैटरी पैक और लंबी रेंज के साथ आने के साथ किया गया।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here