28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

TWITTER यूजर्स के लिए खुशखबरी : जल्द आने वाला है ट्विटर का ‘एडिट बटन’,  पहले इन सब्सक्राइबर्स को मिलेगी सुविधा

- Advertisement -spot_imgspot_img

टेक्नोलॉजी। ट्विटर एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। इसके साथ ही यूजर्स को जल्द ही एक ‘एडिट ट्वीट बटन’ (Edit Tweet Button) का फीचर मिलेगा। फिलहाल इस फीचर को लॉच करने से पहले इसकी टेस्टिंग चल रही है। इस बात की जानकारी ट्विटर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर ट्वीट कर दी है। पोस्ट शेयर करते हुए ट्विटर ने लिखा है कि, “अगर आपको कोई एडिट ट्वीट दिखाई देता है तो ऐसा इसलिए है, क्योंकि हम एडिट बटन का टेस्ट कर रहे हैं।”

पहले इन सब्सक्राइबर्स को मिलेगी सुविधा

(Edit Tweet Button) आने वाले हफ्तों में ‘एडिट बटन’ फीचर सबसे पहले ब्लू सब्सक्राइबर्स यानी पेड सब्सक्राइबर्स के लिए शुरू किया जाएगा। अभी ट्वीट किए गए कंटेंट को एडिट नहीं किया जा सकता है। ट्वीट में कुछ एडिट करना होता है तो उसे डिलीट कर नया ट्वीट करना पड़ता है। पेड सब्सक्राइबर्स के बाद यह फीचर नॉर्मल यूजर्स के लिए भी लाया जा सकता है। इसके साथ ही आपको बता दे कि, ये ट्विटर के अब तक का सबसे डिमांडेड फीचर है। हम प्रोग्रेस और अपडेट की डीटेल्स शेयर करते रहेंगे। इसका मतलब ये कि अगर आप टेस्ट ग्रुप में नहीं है, तब भी आप एडिटिड ट्वीट देख पाएंगे।

एडिट फीचर के लिए देने होंगे इताने पैसे

इस फीचर्स के लिए यूजर्स को कुछ पैसे भी देने होगे जिसके बाद आप असानी से ये फीचर युज कर सकते है। बताया जा रहा है कि एडिट ट्वीट फीचर के लिए अमेरिका में यूजर्स को प्रतिमाह करीब 400 रुपए देने होगों।

कुछ ऐसे काम करेगा ये एडिट ट्वीट बटन

‘एडिट बटन’ फीचर के जरिए यूजर्स ट्वीट को 30 मिनट तक ही एडिट कर सकेंगे। 30 मिनट के बाद ट्वीट को एडिट करने की परमिशन नहीं दी जाएगी। पब्लिश्ड ट्वीट में लेबल, टाइमस्टैम्प और एडिट ट्वीट्स आइकन जैसे आइडेंटिफायर्स होंगे, जो यह बताएंगे कि ट्वीट को एडिट किया गया है। ट्विटर यूजर्स ट्वीट पर क्लिक कर यह भी देख सकेंगे कि ओरिजिनल कंटेंट में क्या-क्या चेंजेस किए गए हैं।

यूजर्स की डिमांड पर अमल

ट्विटर के 320 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। पिछले कई दिनों से कई यूजर्स प्लेटफॉर्म से अपने फीचर्स में ‘एडिट ट्वीट बटन’ जैसे ऑप्शन को एड करने की डिमांड कर रहे थे, जिसके जरिए वे ट्वीट को एडिट कर पाएं। यूजर्स के बार-बार रिक्वेस्ट करने के बावजूद, ट्विटर ने लंबे समय तक ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

एडिट ट्वीट बटन की मिस यूज

 2020 में एक इंटरव्यू में तत्कालीन ट्विटर CEO जैक डोर्सी ने कहा था कि कंपनी शायद कभी भी ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन नहीं देगी। क्योंकि, इससे गलत सूचना के प्रसार को बढ़ावा मिल सकता है। कुछ टेक एक्सपर्ट्स ने चेतावनी दी है कि ‘एडिट ट्वीट’ बटन का इस्तेमाल स्टेटमेंट्स को चेंज करने के लिए किया जा सकता है। एडिट बटन ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स के दूसरे रिलेटेड फीचर अनडू बटन से जुड़ता है, जो यूजर्स को सेंड बटन को हिट करने के बाद 30 सेकंड तक के लिए ट्वीट को अनसेंड करने का ऑप्शन देता है।

read more- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

 

 

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here