Comedian Raju Srivastava : राजू श्रीवास्तव के फर्श से अर्श तक का सफ़र, जाने शुरुआती दिनों का स्ट्रगल

Comedian Raju Srivastava: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने 58 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य में सुधार करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और अब राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे।

Huge drop in price of gold : चांदी की चमक बढ़ी , सोने में गिरावट , जानिए…

Comedian Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव कानपुर के रहने वाले थे। उन्हें बचपन से ही कॉमेडी का शौक था। वह एक कॉमेडियन बनना चाहते थे उन्होंने न केवल एक छोटी सी जगह से निकलकर अपने सपने को साकार किया, बल्कि सम्मान और नाम भी कमाया। कम ही लोग जानते हैं कि राजू श्रीवास्तव ने कॉमेडी का सफर 50 रुपये में शुरू किया था।

राजू श्रीवास्तव को कॉमेडी किंग के नाम से जाना जाता था। लेकिन कई लोग ऐसे होंगे जिन्हें उनके स्ट्रगल के दिनों के बारे में नहीं पता होगा। आइए आपको बताते हैं कि कैसे कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन गए ?

एक इंटरव्यू के दौरान राजू श्रीवास्तव ने बताया था कि उन्हें बचपन से ही कॉमेडी करने का शौक था. वो स्कूल में अपनी स्कूल टीचर्स की मिमिक्री किया करते थे. जब भी स्कूल में उनको मौका मिलता था वो अपने कला का प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटते थे.

BREAKING NEWS : कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, दिल्ली के एम्स अस्पताल में ली आखिरी सांस

जिस मुकाम तक राजू श्रीवास्तव पहुंचे है उस मुकाम तक पहुचना इतना भी आसान नहीं था. राजू श्रीवास्तव भले ही छोटे शहर से वास्ता रखते थे लेकिन उनके सपने काफी बड़े थे उन्होंने अपने सपनों के साथ मुंबई शहर में कदम रखा, कदम रखते ही मुसीबतों ने उनको जकड लिया घर के भेजे हुए पैसो से माया नगरी में गुजारा करना आसान नहीं था. अपने खर्चों को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने मुंबई आकर ऑटो रिक्शा तक चलाया है.

ऑटो चलाते हुए ही उन्हें अपना पहला ब्रेक मिला था, जो ऑटो में बैठी सवारी की वजह से ही मिला था. राजू श्रीवास्तव के बारे में ऐसी भी खबरे हैं कि उन्होंने शुरुआत में 50 रुपये में भी कॉमेडी की है. लेकिन आज राजू श्रीवास्तव कॉमेडी की दुनिया का बड़ा नाम बन गए थे. उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग किसी से छुपी नहीं है. आज उनके हर फैन को उनके ना रहने का दुख है.

सुकमा पुलिस की बड़ी सफलता, 5 नक्सलियों ने किया समर्पण….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *