28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

Lumpy virus in MP : इंदौर में मंडरा रहा लंपी वायरस प्रकोप, जिले में इन कामों पर पूरी तरह से लगा प्रतिबंध।

- Advertisement -spot_imgspot_img

Lumpy virus in MP: मध्यप्रदेश में लंपी वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है इसी बीच इस वायरस के खतरे को देखकर प्रशाशन सख्त होती दिखाई दे रही है।इंदौर जिले के देपालपुर के गाँवो में पशुओं में लम्पी चर्मरोग के लक्षण पाए जाने पर संक्रमण पर रोकथाम के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया हैं।

बता दे कि इंदौर जिले के 23 गाँव मे लम्पी वायरस फैल चुका है। वही इन गांवों में 108 गायों में लक्षण मिले हैं जिनमें से 85 गाय ठीक हो गए है। वही सेमदा गांव में एक गांव की मौत हो चूकी हैं।

जबकि गायों के बचाव के लिए इंदौर जिले में अब तक 17000 गोवंश को वैक्सीन लग चुकी है।इसके साथ साथ कलेक्टर ने इंदौर जिले में वाहनों के माध्यम से पशुओं का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है , जिले में आने-जाने के सारे मार्ग पर प्रतिबंध रहेगा और इंदौर जिले में हाट बाजार लगाए जाने पर भी प्रतिबंधित लगा दिया गया है।

इंदौर जिले के राजस्व अनुभाग :-इंदौर,देपालपुर,हातोद,महू,सांवेर,मल्हारगंज,जूनी इंदौर,कनाडिया,राऊ,खुड़ैल,बिचौली हप्सी की सीमाओं से पशु वाहनों का प्रवेश एवं आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। आपको बता दे कि ये आदेश सिर्फ 18 नवम्बर 2022 तक प्रभावशील रहेगा।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here