28.2 C
Chhattisgarh
Sunday, September 25, 2022

CGST की बड़ी कार्रवाई : राजधानी में 68 करोड़ की चोरी का खुलासा, सात फर्मों के खिलाफ केस दर्ज…

- Advertisement -spot_imgspot_img

रायपुर। (Big action of CGST) सेंट्रल जीएसटी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी रायपुर में हुए 68.04 करोड़ रुपए की चोरी का खुलासा किया है। इस मामले में सात फर्मों के खिलाफ अलग-अलग मामलों में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि ये फर्म माल की वास्तविक आपूर्ति किए बिना इनपुट टैक्स क्रेडिट ले रहे थे। जिन फर्मो पर मामला दर्ज हुआ है उनमें बिजोटिक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, गोल्डन ट्रेडर्स, एआरएल ट्रेडिंग कंपनी, देवी ट्रेडिंग कंपनी, बद्री इंटरप्राइजेज, कुमार ट्रेडर्स और सिंह ब्रदर्स शामिल है।

नकली फर्मों का रैकेट सक्रिय

CGST के प्रधान आयुक्त ने बताया कि, GST के तहत नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट जारी करने वालों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू हुआ है। इसके तहत CGST के रायपुर कार्यालय ने 21 सितम्बर को सात फर्मों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इनसे 68.04 करोड़ की कर चोरी का खुलासा हुआ है।

प्रदेश से बाहर भी है इनका कनेक्शन

ये फर्जी फर्म हैं और छत्तीसगढ़ के भीतर और बाहर कई करदाताओं को माल की वास्तविक आपूर्ति किए बिना इनपुट टैक्स क्रेडिट प्राप्त करने और पास करने में लगी हुई थीं। अधिकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ सहित कई प्रदेशों में ऐसे नकली फर्मों का रैकेट सक्रिय है। ये लोग बोगस बिल के सहारे GST का इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करते हैं। छत्तीसगढ़ में पहले भी ऐसे मामले पकड़े जा चुके हैं।

 

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here