गलत जाति प्रमाण पत्र पेश करने के मामले में मुंगेली पुलिस ने ऋचा जोगी के खिलाफ दर्ज की FIR

रायपुर। (FIR against Richa Jogi) भानुप्रतापपुर में आज नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है, और चुनाव के चलते राजनीतिक सरर्गियां चरम पर हैं। इस बीच पुलिस ने JCCJ नेता ऋचा जोगी के खिलाफ गलत जाति प्रमाण पत्र पेश करने मामले में FIR  दर्ज की है। उन पर जाति मामले में सामाजिक परिस्थिति प्रमाणीकरण अधिनियम 2013 की धारा 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला मुंगेली के सिटी कोतवाली थाने में केस दर्ज कराया है।

आपको बता दें कि 2020 में हुए उपचुनाव में ऋचा जोगी ने खुद को अनुसुचित जनजाति का बताते हुए प्रमाण पत्र दर्ज कराया था। पूर्व सीएम अजीत जोगी की बहू ने उनके निधन के बाद 2020 में नामांकन दाखिल कर चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश की थी। JCCJ नेता ने ऋचा रूपाली साधु के नाम से अपना जाति प्रमाण पत्र जारी किया गया था। मगर 2021 में हाई लेवल सर्टिफिकेशन स्क्रूटनी कमेटी ने ऋचा जोगी का गोंड अनुसूचित जनजाति का स्थायी प्रमाण पत्र रद्द कर दिया था। इसके अध्यक्ष डीडी सिंह ने बताया था कि हाई लेवल सर्टिफिकेशन स्क्रूटनी कमेटी ने जांच में पाया कि ऋचा जोगी के पिता ईसाई थे और कमेटी ने सभी पक्षों को सुनने के बाद यह फैसला लिया है।

(FIR against Richa Jogi) सहायक आयुक्त एल आर कुर्रे की रिपोर्ट के आधार पर ऋचा जोगी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। शिकायत में कहा गया है कि ऋचा रूपाली साधु ने अवैध रूप से अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र तैयार कर उसका उपयोग किया।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *