दोहा-कतर के फीफा में गूंजेगी 12 साल की जानकी की आवाज

कोझीकोड ।  फीफा वर्ल्ड कप 2022 इस महिने की 20 तारीख से शुरू हो रहा है। इस बार फीफा वर्ल्ड कप कतर में आयोजित होगा।  वहीं केरल की जानकी ईश्वर जिसकी उम्र 12 साल है वो  जल्द ही शुरू होने वाले दोहा, कतर में फुटबॉल विश्व कप में गाने के लिए चुनी गई है।

बता दें कि 12 साल की जानकी ईश्वर ने ऑस्ट्रेलियन म्यूज़िक रियलिटी शो ‘द वॉयस’ में गाया और चार सेलिब्रिटी जजों को अपने गाने से चौंका दिया और सबका दिल जीत लिया। दक्षिण भारतीय राज्य केरल के पारंपरिक कपड़ों में ‘द वॉयस’ पर जानकी की उपस्थिति कई भारतीय प्रवासियों के लिए गर्व  की बात है।

Read More

FIFA World Cup : ओपनिंग सेरेमनी में नोरा फतेही, शकीरा, दुआ लिप बिखेरेंगी जलवा…

जानकी के गीत बिली इलिश के ‘लवली’ को जजों ने स्टेंडिंग ऑर्बेशन दिए। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई गायक कीथ अर्बन, जेस माबॉय, गाय सेबेस्टियन और ब्रिटिश गायक रीटा ओरा शामिल थे। उसके बाद जानकी का परर्फामेंस किए वीडियो वायरल हो गया और अब उसके पास एक बड़ा सोशल मीडिया फॉलोइंग है।

बता दें कि जानकी के माता-पिता कोझीकोड के मूल निवासी अनूप दिवाकरन और दिव्या हैं, जो 2007 से ऑस्ट्रेलिया में बसे हुए हैं। जानकी ने 2021 में कर्नाटक राग खमास गाकर रियलिटी शो ‘द वॉयस ऑस्ट्रेलिया’ के माध्यम से ध्यान आकर्षित किया, जहां उन्होंने प्रसिद्ध संगीतकारों कीथ अर्बन, रीटा ओरा और जेसिका मौबॉय।

Read More

खेल-खिलाडिय़ों पर भारी कोरोना का असर

मलयालम रचनाओं से प्यार करने वाली जानकी बहुत लंबे समय से विभिन्न क्षेत्रीय गीतों का अनुवाद कर रही हैं। वह गिटार और वायलिन भी बजाती है। उनके मलयालम, तमिल, हिंदी और अंग्रेजी गीतों की बदौलत उनके YouTube चैनल ने बहुत कम समय में व्यापक लोकप्रियता हासिल कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *