बॉर्डर पर तैनात नगर सैनिक पर अज्ञात व्यक्ति ने किया हमला

 

भरतपुर ।  प्रदेश में 1 नवंबर से धान खरीदी की शुरुआत हो चुकी है लेकिन इससे पहले बॉर्डर में हो रहे अवैध परिवहन को रोकने के लिए 12 अंतरराज्यीय चेकपोस्ट बनाए गए । यह चेकपोस्ट मध्यप्रदेश बॉर्डर से लगे धावइ पानी, पोलमी और खारा में बनाए गए हैं। अभी तक इन्हीं राज्यों से सबसे ज्यादा अवैध धान का परिवहन पकड़ा गया है। वहीं मध्यप्रदेश चेक पोस्ट में तैनात सैनिकों पर अज्ञात पिकअप सवार चालकों ने मारपीट की है।

दरअसल यह घटना है मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला के विकासखंड भरतपुर क्षेत्र के कोटाडोल का जहां पर मध्यप्रदेश से अवैध धान की आवाजाही को रोक लगाने के लिए बॉर्डर में चेक पोस्ट लगाया गया था जहां ड्यूटी पर तैनात एक नगर सैनिक को रात्रि के वक्त करीब आठ बजे से नौ बजे के आस-पास एक पिकअप वाले ने नाका के अंदर घुसकर उस सैनिक पर डंडे से प्रहार कर नाका खोल पिकअप लेकर फरार हो गया।

जिसकी शिकायत पुलिस थाना में सैनिक ललित टोप्पो ने की । लेकिन पुलिस ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लेते हुए अब तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की है। कारण क्या है, इसका अब तक पता नहीं चला पाया है।

इस मामले की जानकारी देते हुए सैनिक का कहना है कि रात के करीब 8 बजे खाना खाने जा रहा था तभी एक पिक अप आया और बोला नाका खोलने के लिए मैंने कहा मैं खाना खाने बैठा हूं 2 मिनट रुक जाओ उसके बाद मैं बैरियर गाड़ी चेक करके खोल दूंगा, इतने में ही एक व्यक्ति पिकअप से उतर कर अंदर  नाका में घुस गया और डंडे से मार कर भाग गया। घटना की जानकारी को लेकर एसडीओपी राकेश कुमार कुर्रे के द्वारा बताया गया कि इस सम्बंध में थाना कोटडोल से जांच रिपोर्ट लिया जायेगा और उसमें जो भी होगा उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जायेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *