‘लाइगर’ के मेकर्स से ED ने की पूछताछ, FEMA का उल्लंघन करने के लगे आरोप

नई दिल्ली। (Liger black money) विजय देवेरकोंडा की फिल्म “लाइगर” बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। अब खबर है कि फिल्म को लेकर इसके निर्माता और निर्देशक के बीच अनबन चल रही है।

ED ने गुरुवार को निर्देशक पुरी जगन्नाथ और निर्माता चार्मी कौर से फिल्म की फंडिंग को लेकर पूछताछ की। फिल्म को बनाने के लिए विदेशी फंडिंग का इस्तेमाल किया गया, जो 1999 के फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (FEMA) का उल्लंघन है। ED ने पुरी और चार्मी को अपने निवेशकों की पहचान की पुष्टि करने के लिए बुलाया।

(Liger black money)  आपको बता दें कि इस फिल्म का बजट काफी बड़ा था, और मेकर्स को इस फिल्म से कई उम्मीदें भी थी, पर फिल्म फ्लॉप रही। इससे प्रशंसक भी काफी नाराज थे। ED ने उनसे करीब 12 घंटे तक पूछताछ की।  साथ ही यह भी दावा किया गया है कि कुछ राजनेताओं ने फिल्म की फंडिंग में अपने काले धन का निवेश किया है।

‘लाइगर’ में विजय देवरकोंडा के अलावा अनन्या पांडे, राम्या कृष्णन और रोनित रॉय ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। करण जौहर ने फिल्म को हिंदी में पेश किया। इस फिल्म से विजय ने बॉलीवुड में डेब्यू भी किया था। फिल्म पैन इंडिया का प्रमोशन जोरों पर था। हालांकि यह सिनेमाघरों में बुरी तरह पिट गई।

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *