Chhattisgarh Crime News : अपराधों पर नहीं लग रहा लगाम, पुलिस के दावे हुए फेल, निष्पक्ष जांच के लिए पत्रकारों ने लगाई गुहार

 

 

बिलासपुर। Chhattisgarh Crime News :  छत्तीसगढ़ में जिस तरह से हत्या, लूट, चाकूबाजी और महिला संबंधी अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। इन गंभीर मामलों में पुलिस प्रशासन कितनी चुस्त है उसका अंदाजा आप अपने आस-पास होने वाली घटनाओं से लगा सकते हैं। पिछले 1 सालों में छत्तीसगढ़ में जिस तरह से अपराध और अपराधियों के हौसले बढ़ रहे हैं उन पर अंकुश लगाने में पुलिस प्रशासन के साथ सरकार में बैठे खलीफाओं को भी इसकी कोई सुध नहीं है।

पत्रकार पर चार नकाबपोश बदमाशों ने चाकू मारने की कोशिश की

ताजा मामला छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर की है। जहां काम से घर लौट रहे एक पत्रकार पर चार नकाबपोश बदमाशों ने सरेराह चाकू मारने की कोशिश की जिस पर बदमाशों को सफलता तो नहीं मिली लेकिन सरेराह इस तरह की घटना पुलिस की निष्क्रियता को जग जाहिर करती है।

पत्रकार पर हुए हमले के बाद जब देर रात इसकी रिपोर्ट सरकंडा थाने में दी गई तो सरकंडा पुलिस ने मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर प्रार्थी को चलता कर दिया। वहीं पूरे मामले की सीसीटीवी वीडियो वायरल होने से पुलिस प्रशासन की जमकर किरकिरी भी हो रही है।

बता दें कि घटना को 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को आरोपियों का अभी तक पता नहीं चल सका है। जबकि प्रार्थी ने इस घटना को सारे साक्ष्य और तकनीकी सबूत पुलिस को मुहैया करवा दिया है। जो अब बिलासपुर पुलिस की रात्रि गश्त, कम्युनिटी पुलिसिंग जैसी योजनाओं का पोल खोलते हुए नजर आ रही है।

उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करने की मांग

इसी कड़ी में शुक्रवार को पत्रकार नीरज शुक्ला के साथ हुए हमले निष्पक्ष जांच, और जिले में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बड़ी संख्या में पत्रकार इकट्ठे हुए जहां उन्होंने बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी से मुलाकात कर इस घटना की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

वहीं प्रार्थी ने बताया कि इस घटना में पुलिस के कुछ जवान भी शामिल है, जिसके कारण पुलिस इस पूरे मामले पर असंवेदनशील नजर आ रही है।

इस मौके पर बड़ी संख्या में पत्रकारों ने अपनी सहभागिता दर्शाते हुए प्रार्थी नीरज शुक्ला को न्याय दिलाने आईजी रतनलाल डांगी से गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *