Chhattisgarh News : 14 से 20 नवंबर तक बाल सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

 

बलौदाबाजार । Chhattisgarh News : बलौदाबाजार जिले में 14 से 20 नवंबर तक बाल सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पुलिस मुख्यालय बलौदाबाजार में चाइल्ड लाइन हेल्प सेंटर के माध्यम से सिक्रेट हार्ट स्कूल की नन्हीं बच्ची काव्या शर्मा को एक दिन की पुलिस अधीक्षक बनाया गया।

Read More

Chhattisgarh News : तीन पंचायतों ने मिलकर किया गांव को शराब मुक्त, जानिए कैसे…

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा और उप पुलिस अधीक्षक सचिंद्र चौबे ने बच्चों का स्वागत किया और  पुलिस अधीक्षक कार्यालय से संबंधित संपूर्ण गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही छात्रा काव्या शर्मा को 1 दिन का पुलिस अधीक्षक बनाकर अपनी कुर्सी जैसे ही बैठाया तो बच्ची की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।  इस दौरान साथी बच्चो ने ताली बजाकर काव्या को प्रोत्साहित किया और अपनी खुशी जाहिर की।

एसपी दीपक झा ने इस अवसर पर आए सभी स्कूली बच्चों को टाफिया बांटी। बच्चो ने भी अधिकारियों के हाथो में थैंक्स चाइल्ड हेल्प लाइन स्लोगन लिखा हुआ बैंड बांधा।

Read More

Chhattisgarh News : नाव पलटने से फार्मासिस्ट की मौत, रेस्क्यू टीम ने बरामद किया शव

स्कूली बच्चों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय सिटी कोतवाली कंट्रोल रूम यातायात थाना का भ्रमण कराया गया। भ्रमण के दौरान यातायात प्रभारी ने बच्चों को उनके अधिकार व कानूनी प्रावधान की विस्तृत जानकारी प्रदान की। साथ ही ऑनलाइन ठगी, साइबर अपराध, महिला संबंधी अपराध, पॉक्सो अधिनियम, गुड टच बैड टच, अनुशासन, स्वास्थ्य, पोषण आहार और यातायात जागरूकता के संबंध में जानकारी प्रदान किए और बच्चों के पूछे गए प्रश्नों का जवाब दिया। इस दौरान अधिकांश बच्चों ने बड़े होकर पुलिस विभाग में आकर देश सेवा करने की बात कही।

Read More

Chhattisgarh News : विभाग की लापरवाही,कलेक्टर ने दिया जांच के आदेश!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *