दफन शव को निकालने का मामला : कलेक्टर, एसपी, सहित 13 को हाई कोर्ट का नोटिस

पखांजुर। High court notice हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए अंतागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक ज़िला कलेक्टर, सहित 13 लोगों को हाईकोट ने नोटिस जारी किया है। यह नोटिस जस्टिस राधाकृष्ण अग्रवाल की सिंगल बेंच में हुई सुनवाई के बाद जारी किया गया है।

High court notice बता दें कुर्रुटोला में चैतीबाई की मौत के बाद चैतीबाई के बच्चों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर माँ की मौत के बाद दफन किए गए शव को निकलवा कर दफन ना करने देने की बात करते हुए न्याय की गुहार लगाई गई थी।

High court notice यह भी बताया गया था कि, शव को किसी अंजान जगह पर चुपचाप दफ़न कर दिया गया है। मामले को सुनने के बाद हाईकोर्ट ने अंतागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक भोजराज नाग, ज़िला कलेक्टर कांकेर डॉ प्रियंका शुक्ला, एसपी शलभ कुमार सिन्हा सहित कुल तेरह लोगो को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले की सुनवाई जस्टिस राधाकृष्ण अग्रवाल की सिंगल बेंच में हुई।

High court notice अब कब्र खुदवाकर शव बाहर निकलवाया और अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया, उसके बाद भी छः दिनों तक अंतिम संस्कार नहीं करने दिया गया। अब इस मामले में हाईकोर्ट ने नोटिस ज़ारी कर जवाब मांगा है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *