Bhanupratappur by-election : ये आदिवासियों का चुनाव है, एक बनिया आदमी को प्रभार देने का क्या फायदा- मंत्री कवासी लखमा

 

रायपुर। Bhanupratappur by-election :   भानुप्रतापपुर उपचुनाव होने को है और ऐसे में बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। आए दिन राजनेता एक दूसरे पर बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं। वहीं भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बीजेपी के स्टार प्रचारकों को लेकर मंत्री लखमा का बड़ा बयान सामने आया है।

मंत्री लखमा ने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय मंत्री खैरागढ़ उपचुनाव के प्रचार में भी आए थे परिणाम सबको पता है।

यह भी पढ़ें …

भानूप्रतापपुर उपचुनाव का चुनावी रंग, BJP के 5 नामों का पैनल तैयार

पिछली बार स्टार प्रचारकों की सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम था वो डर कर नहीं आए।  आगे मंत्री ने कहा कि फग्गन सिंह कुलस्ते का नाम भी था वो भी गायब हो गया, मुझे अच्छा नहीं लग रहा। ये आदिवासियों का चुनाव हो रहा है, एक बनिया आदमी को प्रभार देने का क्या फायदा?

यह भी पढ़ें …

भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर BJP की अहम बैठक…

उन्होंने कहा कि आदिवासी नेता केदार कश्यप, विक्रम उसेंडी, सांसद मोहन मंडावी को प्रभार नहीं दिए।

बीजेपी आदिवासियो की कितनी हितैषी ये इसी से पता चल रहा है।  बीजेपी इस तरह का प्रभारी बना रही जिससे कांग्रेस को फायदा होगा।

मुख्यमंत्री आदिवासियों को लेकर गंभीर है

मंत्री लखमा ने आरक्षण मामले पर कहा मुख्यमंत्री आदिवासियों को लेकर गंभीर है, अधिकारियों की टीम विभिन्न राज्यों का दौरा कर वापस लौटी है।  अधिकारियों के साथ वरिष्ठ आदिवासी भी गए थे।  किसी भी कीमत में हम आदिवासियों को 32 प्रतिशत आरक्षण दिलवा कर रहेंगे।

एक और दो दिसंबर को विशेष सत्र बुलाया जाएगा।  सुप्रीम कोर्ट में भी इसका केस चल रहा है। इस मामले में कुछ लोग आंदोलन करके राजनीति कर रहे है।

यह भी पढ़ें …

भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने दिया बड़ा बयान…

बता दें कि बयानबाजी के इस दौर में सभी नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं अभी हाल ही में चुनाव प्रचार में भानुप्रताप गए थे पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने भी अपने कुछ इस अंदाज से किए बयान की वजह से अपनी किरकीरी करा रहे हैं और उनके दिए बयान से नाराज होकर युथ कांग्रेस उग्रआंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *