नक्सलियों की साजिश हुई नाकाम, 10 किलो आई.ई.डी जवानों ने किया बरामद

 

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले में सीआरपीएफ जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। सुबह 231 बटालियन के कमाण्‍डेंट सुरेन्‍द्र सिंह के नेतृत्‍व में ऐरिया डोमीनेशन ड्यूटी कमलपोस्‍ट क्षेत्र में निकली हुई थी।  जब सुरक्षाबलों की टुकड़ी सुरक्षा संबंधी निर्देशों का पालन करते हुए सर्तकतापूर्वक सावधानी बरतते हुए कमलपोस्‍ट से कोण्‍डासांवली की ओर जा रहे थे,  तब कमलपोस्‍ट कैंप से लगभग 600 मीटर की दूरी पर सीआरपीएफ डॉग ने संदिग्‍ध गतिविधि होने का इशारा किया।

यह भी पढ़ें…

BREAKING NEWS : नक्सलियों मंसूबे नकाम, 5 किलो का आईईडी बरामद…

इसके बाद डॉग हैण्‍डलर और बीडीडीएस ने आस-पास के इलाके की सतर्कता पूर्वक छान-बीन की जिसमें कुछ तार दिखाई देने पर उस क्षेत्र को पूरी तरह बारीकी से जांच की गई जांच करने के बाद जांच स्थल से 10 किलो का जिंदा आई.ई.डी. कमाण्‍ड वायर मैकेनिजम कन्‍टेनर के साथ बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें…

Breaking: कोबरा बटालियन के जवानों ने नक्सली साजिश को किया नाकाम

जवानों ने 132आई.ई.डी. और 785 स्‍पाक्‍स किया बरामद

बता दें कि नक्‍सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुँचाने व सुरक्षाबलों के मनोबल को गिराने का भरसक प्रयास किया था। लेकिन 231 बटालियन ने अपनी सर्तकता और सूझ-बूझ से 132आई.ई.डी. और 785 स्‍पाक्‍स बरामद किया है।

231 बटालियन के कमाण्‍डेंट सुरेन्‍द्र सिंह के मार्गदर्शन में उक्त बरामद आई.ई.डी. को बी.डी.डी.एस. दस्‍ता ने सफलतापूर्वक निष्क्रिय किया।

यह भी पढ़ें…

SUKMA BREAKING NEWS : नक्सलियों का गढ़ कहे जाने वाले इलाके में पहुंचे सुरक्षाबलों के जवान और फिर…

जवानों ने माओवादियों के प्रयासों को किया विफल

बता दें कि यह अत्‍यधिक घोर नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र है इससे पहले भी माओवादियों ने इस क्षेत्र में कई बार सुरक्षाबलों को नुकसान पहुँचाने का प्रयास किया है। लेकिन इसके बावजूद 231 बटालियन माओवादियों के प्रयासों को बार-बार विफल करने में सफल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *