भालू का आतंक : डॉग बना मालिक और गांव वालों का रक्षक…

कांकेर। Bear terror छत्तीसगढ़ में भालू इन दिनों जंगलों में कम शहर और ग्रामीण इलाकों में ज्यादा नजर आ रहे हैं। भालू के लगातार आतंक से सभी दहशत में है। इस दहशत के बीच एक गांव ऐसा है जहाँ एक डॉग अपने मालिक सहित पूरे गांव की रखवाली करता है।

Bear terror  कांकेर शहर सहित ग्रामीण इलाकों में इन दिनों भालुओं का दहशत देखने को मिल रहा है। लगातार भालुओं के आमद से लोग दहशत में जीवन जी रहे है। भालू अब इतने खूंखार हो गए है कि लोगों पर हमला करने से चूक नहीं रहे, भालुओं ने अब तक दर्जन भर से अधिक लोगों को घायल किया वहीं कुछ लोगों की जान भी ले ली है। भूखे भालू घरों के दरवाजे सहित दुकानों के शटर भी तोड़ रहे है।

Bear terror  भालू के दहशत के बीच ग्राम माटवाड़ा लाल के एक डेसी डॉग की इन दिनों खूब चर्चा है। चर्चा यह कि, इस ने अब तक अपने मालिक और उसके परिवार की दो बार जान बचाई है, जो अब गांव का रखवाला हो गया है।

Bear terror  दरअसल कुछ दिन पहले एक वीडियो सामने आया था। जिसमे दरवाजे के उसपार एक युवक पर भालू हमला करने ही वाला था कि डेसी डॉग उसे मालिक पर हमला करने से पहले खदेड़ दिया। वहीं शुक्रवार की रात्रि भी भालू घर में घुस आया और समानों को नुकसान पहुंचाने लगा। डॉग के भोकने की आवाज सुन जब मालिक और उसका परिवार निकला तो देखा कि भालू है तो उसने डॉग को खोल दिया और उसने फिर से भालू से सामना करते हुए फिर उसे खदेड़ कर भगा दिया। आसपास के ग्रामीण बताते है कि भालू के आने पर इस डॉग ने उनके घर से भी भालू को खदेड़ा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *