पूर्व सीएम बयान पर मंत्री चौबे का पलटवार, कहा-डॉ. रमन सिंह ने स्वीकार कर लिया…

रायपुर ।  भानुप्रतापपुर चुनाव को लेकर चल रहे बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है।  हाल ही में चुनाव प्रचार के लिए भानुप्रतापपुर में दिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के सीएम के खिलाफ दिए बयान को लेकर सत्ताधारी पार्टी में तनाव का माहौल बन गया है।  लगातार पार्टी के नेता इस बयान पर वार पलटवार कर रहे हैं।  अब इस बयान को पलटवार करते हुए कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि  डॉ. रमन सिंह  को सीएम बघेल के खिलाफ  इतनी हल्की बात नहीं करनी चाहिए थी।

मंत्री चौबे ने कहा कि उन्हें मुद्दों पर बात करना छोड़कर चूहा, मुसुवा और बिल्ली नहीं कहना चाहिए।  एक किसान के बेटे की चूहे बिल्ली से तुलना नहीं करना चाहिए।  ये सब शब्दों का दिवालियापन है। डॉ. रमन सिंह ने स्वीकार कर लिया कि कोई छत्तीसगढ़ में सक्षम नेतृत्व वाला नेता नहीं है। 2023 में आने वाले परिणाम को भी डॉक्टर रमन सिंह देख रहे हैं इसलिए चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे सीएम बघेल…

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री जनता के बीच भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने गए थे। यहां मुसवा (चूहा) और बघवा (बाघ) की कहानी सुनाकर जनता से वोट की अपील की। उन्होंने भानुप्रतापुर में नामांकन दाखिल करने के बाद आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए  रोचक ढंग से किस्सा सुनाकर अपनी बात लोगों के बीच रखी।

यह भी पढ़ें…

भेंट मुलाकात : आज अंबागढ़ चौकी दौरे पर सीएम बघेल, अधिकारियों की लेंगे बैठक

डॉ. रमन ने जनता से कहा कि इस तरह मतदान करके आपने चूहे को शेर बना दिया है, अब आपके पास मौका है कि आप अपने वोट का गंगाजल छिड़क कर चूहे को फिर से चूहा बना सकते हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हमेशा भारतीय जनता पार्टी के साथ रहा

आरएसएस और बीजेपी के नेता जोड़कर बीजेपी का कैंपेनिंग करते हैं। लगातार मोहन भागवत का दौरा जो हो रहा है इसको भी उसी नजरिए से देखना चाहिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में 75 सीटों में जीतकर सरकार बनाएंगे

अलग-अलग विधायकों की ड्यूटी लगाने पर मंत्री ने कहा

अपनी पूरी तैयारी के साथ पार्टी लड़ने के लिए उतरती है।  खैरागढ़ में भी ड्यूटी लगाया गया था उसी तरीके से यहां भी लगाया गया है।

उन्होंने कहा कांग्रेस के पक्ष में माहौल है भानुप्रतापपुर में।

राहुल गांधी को धमकी भरा पत्र वायरल होने पर कहा -नफरत के खिलाफ सारे हिंदुस्तान को एक करना है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए बड़ी चुनौती है।

राहुल गांधी सारी सुरक्षा का इंतजाम किया जाना चाहिए। धमकी भरा पत्र जो वायरल हो रहा है उसका जांच पड़ताल कर कार्यवाही करना चाहिए।

विधानसभा के विशेष सत्र पर कहा 

बीजेपी के पास बोलने के लिए कुछ रखा नहीं, न्यायालय में क्या क्या दस्तावेज बीजेपी के द्वारा पेश किए गए सदन में सबके सामने आ जाएगा

आरक्षण के लिए सीधे दोषी बीजेपी की वर्तमान सरकार है।

कैबिनेट की बैठक पर मंत्री चौबे ने कहा कि

1 और 2 दिसंबर को होने वाले विशेष सत्र की तैयारियों को लेकर कैबिनेट की बैठक बुलाई जा रही। एसटी एससी ओबीसी के आरक्षण को लेकर प्रस्ताव आना है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद सदन में पेश किया जाता है। आवश्यकता होगी तो सप्लीमेंट्री बजट पेश किया जाएगा शासकीय कार्य भी होने की संभावनाएं है।

अनियमित कर्मचारियों के पद यात्रा पर कहा 

अलग-अलग विभागों से जानकारियां मंगाई गई है। अनियमित कर्मचारियों को भी सरकार पर भरोसा हो चला है।

चीफ सेक्रेटरी के अध्यक्षता में कमेटी बनाई अलग-अलग विभागों से जानकारी मंगाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *