FIFA वर्ल्ड कप का पहला मैच आज, इक्वाडोर और मेजबान देश कतर की टीम के बीच होगा मुकाबला

नई दिल्ली। (FIFA World Cup) FIFA मेन्स वर्ल्ड कप 2022′ आज से शुरू होने जा रहा है। पहला मैच मेजबान देश कतर और इक्वाडोर के बीच खेला जाएगा। FIFA विश्व कप की शुरूआत 1930 में उरुग्वे में हुई थी। यह पहली बार है जब कतर में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इससे पहले रूस में 2018 विश्व कप का आयोजन किया गया था। जिसमें फाइनल में क्रोएशिया को हराकर फ्रांस विजेता बनकर उभरा था।

आपको बता दें कि टूर्नामेंट में 32 टीमें हैं जिन्हें 8 ग्रुप में बांटा गया है।

(FIFA World Cup) फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क और  ट्यूनीशिया को ग्रुप D में रखा गया है। वहीं क्रोएशिया,  बेल्जियम, कनाडा और मोरक्को को ग्रुप F में रखा गया है। लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना, जो संभवतः अपना आखिरी विश्व कप खेल रही है, ग्रुप सी में सऊदी अरब, मैक्सिको और पोलैंड के साथ है। यूरो 2020 के उपविजेता इंग्लैंड को ईरान, अमेरिका और वेल्स के साथ ग्रुप बी में रखा गया है, जबकि टूर्नामेंट विजेता इटली विश्व कप में जगह बनाने में नाकाम रहा।

ट्वीटर पर देख सकते हैं मैच

FIFA वर्ल्ड कप का पहला मैच आज Twitter पर LIVE होने वाला है। एलन मस्क ने हाल ही में ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि “वर्ल्ड कप का पहला मैच रविवार को सर्वश्रेष्ठ कवरेज और रीयल-टाइम कमेंट्री के लिए ट्विटर पर देखें।”

Read More- Omicron Symptoms ‘Cold-Like’: What Does UK Study Say on COVID Variant?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *