Delhi liquor policy case : कोर्ट ने वियज नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की रिमांड बढ़ाई…

Delhi liquor policy case शराब नीति मामले में गिरफ्तार विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली की ईडी रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है। ईडी ने कोर्ट से 9 दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी।  दरअसल, आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर और हैदराबाद के बिजनेसमैन अभिषेक बोइनपल्ली को ED ने 5 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद शनिवार को कोर्ट में पेश किया था। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने दोनों की रिमांड बढ़ाने के आदेश दिए।

पूर्व सरकारी अफसरों के नाम शामिल

दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में सीबीआई ने अगस्त में FIR दर्ज की थी। इस मामले में मनीष सिसोदिया, तीन पूर्व सरकारी अफसर, 9 कारोबारी और दो कंपनियों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने और भ्रष्टाचार से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इनमें तीन पूर्व सरकारी अफसर एजी कृष्णा पूर्व एक्साइज कमिश्नर, आनंद तिवारी पूर्व डिप्टी एक्साइज कमिश्नरऔर पंकज भटनागर पूर्व असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर के नाम भी शामिल हैं.

दर्जनों ठिकानों पर ED की रेड 

ईडी ने छापेमार कार्रवाई करते हुए 16 सितंबर को 40 ठिकानों पर छापा मारा था।  इसमें केवल हैदराबाद में 25 ठिकानों पर रेड की थी, इसके अलावा शराब नीति घोटाले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। वहीं इससे पहले बीते 6 सितंबर को ईडी ने दिल्ली समेत कई राज्यों में 35 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में भी रेड की थी। जांच एजेंसी के निशाने पर शराब कारोबारी थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *